जासं, गाजियाबाद : अब बुजुर्गों को ही नहीं 18 साल से ऊपर के सभी को टीका लगाने की घोषणा से युवा वर्ग खुश है। युवाओं का कहना है कि हर उम्र के लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं, इसलिए वैक्सीन सभी के लिए जरूरी है। संक्रमण तेजी से फैल रहा है। नए स्ट्रेन का प्रभाव युवाओं में ज्यादा दिखाई दे रहा है। युवाओं को नौकरी, पढ़ाई और घर के दूसरे काम से घर से बाहर ज्यादा निकलना पड़ता है। ऐसे में उन्हें कोरोना से खतरा भी ज्यादा है। इसे देखते हुए युवाओं का कोविड-19 वैक्सीनेशन काफी जरूरी है। 18 साल से ऊपर के युवाओं में कोविड-19 का टीका लगवाने का केंद्र सरकार ने बेहतर निर्णय लिया है।

---

खुश हूं कि अब 18 साल से ऊपर सभी को कोरोना का टीका लगेगा। क्योकि नौकरी, पढ़ाई या घर के किसी भी काम के लिए युवाओं को घर से बाहर सबसे ज्यादा जाना पड़ता है। ऐसे में युवाओं का कोविड-19 वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है।

- दीपक भाटी, नौकरीपेशा

---

एक मई से 18 साल से ऊपर के सभी युवाओं को भी टीका लगेगा। यह सरकार का बेहतर कदम है, लेकिन जितनी तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है तो कुछ पहले सरकार को यह निर्णय लिया जाना चाहिए था।

- उदयन प्रभात, छात्र

---

एक मई से 18 साल से ऊपर सभी को कोविड-19 वैक्सीनेशन होगा। जितनी तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है यह बहुत ही जरूरी है। टीकाकरण के बाद भी कोरोना से बचाव के लिए पूरी तरह से एहतियात बरतना जरूरी है।

- वैभव त्यागी, समाजसेवी

---

कोरोना उम्र देखकर नहीं हो रहा है। कोरोना संक्रमण की चपेट में बुजुर्ग ही नहीं युवा ज्यादा आ रहे हैं। ऐसे में वैक्सीनेशन सभी के लिए आवश्यक है। हालांकि टीका लगने के बाद भी मास्क और शारीरिक दूरी के साथ सैनिटाइजेशन का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।

- योगेश भारद्वाज, छात्र नेता

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप