Move to Jagran APP

लूट के कारण दिल्ली भागने वाले बदमाशों पर रहेगी सीसीटीवी की नजर

लूट, हत्या, चोरी, झपटमारी व अन्य आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर दिल्ली, लोनी व बागपत क्षेत्र में भागने वाले बदमाश तीसरी निगाह से नहीं बच सकेंगे। दिल्ली - वजीराबाद रोड के सबसे अहम करन गेट चौराहे पर उच्च गुणवत्ता के सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इस चौराहे से गुजरने वाले व्यक्ति या वाहनों पर तीसरी आंख की नजर है। इससे अपराध कर भागने वाले बदमाशों की पहचान कर पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर सकेगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 05:06 PM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 05:06 PM (IST)
लूट के कारण दिल्ली भागने वाले बदमाशों पर रहेगी सीसीटीवी की नजर
लूट के कारण दिल्ली भागने वाले बदमाशों पर रहेगी सीसीटीवी की नजर

धनंजय वर्मा, साहिबाबाद : लूट, हत्या, चोरी, झपटमारी व अन्य आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर दिल्ली, लोनी व बागपत क्षेत्र में भागने वाले बदमाश तीसरी निगाह से नहीं बच सकेंगे। दिल्ली - वजीराबाद रोड के सबसे अहम करन गेट चौराहे पर उच्च गुणवत्ता के सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इस चौराहे से गुजरने वाले व्यक्ति या वाहनों पर तीसरी आंख की नजर है। इससे अपराध कर भागने वाले बदमाशों की पहचान कर पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर सकेगी। साहिबाबाद थानाक्षेत्र अपराध के लिहाज से संवेदनशील है। दिल्ली और पसौंड़ा के रहने वाले आपराधिक प्रवृत्ति के युवक थाना क्षेत्र में मोबाइल, पर्स, चेन लूटपाट के साथ अन्य वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। वारदात के बाद बदमाश दिल्ली-वजीराबाद रोड से दिल्ली, लोनी व बागपत की ओर फरार हो जाते हैं। पुलिस क्षेत्राधिकारी साहिबाबाद डॉ. राकेश कुमार मिश्र ने बताया कि अब करन गेट पुलिस चौकी के सामने चौराहे पर उच्च गुणवत्ता के पांच सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इस चौराहे से गुजरने वाले वाहन कैमरे की नजर से होकर गुजरेंगे। वारदात कर भागने वाले बदमाशों की फोटो और उनके वाहन का नंबर कैमरे में कैद हो जाएगा। इससे बदमाशों को पकड़ने में पुलिस को मदद मिलेगी।

loksabha election banner

------

दिल्ली-वजीराबाद रोड का प्रमुख चौराहा है : गाजियाबाद में करन गेट चौराहा प्रमुख चौराहा है। यहां से हर रोज 50 हजार से अधिक वाहन गुजरते हैं। इस चौराहे पर दिल्ली वजीराबाद, गाजियाबाद और जीटी रोड के राजेंद्र नगर गोल चक्कर की ओर से यहां वाहन आते हैं। चौराहे पर पहुंचने के बाद वाहन गंतव्य के लिए दिल्ली, लोनी, बागपत, गाजियाबाद व राजेंद्र नगर गोल चक्कर की ओर मुड़ते हैं।

------

ब्रेकर बनाकर कम की जाएगी रफ्तार : करनगेट चौकी प्रभारी अरुण कुमार ने बताया कि चौराहे से वाहन तेज रफ्तार से निकलते हैं। चौराहे के सभी मार्गों पर ब्रेकर बनाए जाएंगें, जिससे वाहनों की रफ्तार कम होगी। रफ्तार कम होने से वाहन के नंबर कैमरे में ज्यादा स्पष्ट दिखाई देंगे। साथ ही चौराहे से गुजरने वाले लोगों की फोटो भी कैमरे में ज्यादा साफ आएगी।

------

मोबाइल से जुड़े हैं कैमरे :

सीओ डॉ. राकेश मिश्र ने बताया कि कैमरों को वाई-फाई के जरिए मोबाइल से जोड़ा गया है। करनगेट चौकी प्रभारी अरुण कुमार अपने मोबाइल की स्क्रीन पर कहीं से भी देख सकते हैं कि चौराहे पर क्या चल रहा है। इसके साथ ही करने गेट पुलिस चौकी में कैमरों का कंट्रोल रूम बनाया गया है।

-------

बयान :

करन गेट चौराहे पर पांच सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। इससे अपराधियों को पकड़ने और घटनाओं के अनावरण में पुलिस को सहायता मिलेगी। कैमरे से चौराहे पर घटनाएं नहीं होंगी। - डॉ राकेश कुमार मिश्र, सीओ साहिबाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.