Move to Jagran APP

Ghaziabad Coronavirus News ! खाली सिलेंडर जमा कराओ, 24 घंटे में आक्सीजन से भरा हुआ पाओ

आक्सीजन आपूर्ति के लिए नोडल अधिकारी बनाए गए नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने लोगों की परेशानी को दूर करने के लिए नई व्यवस्था बनाई है। नगर निगम के पांचों जोन में बने स्वास्थ्य विभाग के गोदाम पर होम आइसोलेशन के मरीज निर्धारित शुल्क देकर आक्सीजन प्राप्त कर सकेंगे।

By Abhishek SinghEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 09:01 PM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 11:23 AM (IST)
Ghaziabad Coronavirus News ! खाली सिलेंडर जमा कराओ, 24 घंटे में आक्सीजन से भरा हुआ पाओ
Ghaziabad Coronavirus News ! खाली सिलेंडर जमा कराओ, 24 घंटे में आक्सीजन से भरा हुआ पाओ

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। अगर मरीज घर पर आइसोलेशन में हैं। उसके लिए सिलेंडर में ऑक्सीजन की आवश्यकता है तो आपको अब प्लांटों के चक्कर काटने की जरूरत नहीं है। जिले में आक्सीजन आपूर्ति के लिए नोडल अधिकारी बनाए गए नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने लोगों की परेशानी को दूर करने के लिए नई व्यवस्था बनाई है। नगर निगम के पांचों जोन में बने स्वास्थ्य विभाग के गोदाम पर होम आइसोलेशन के मरीज निर्धारित शुल्क देकर आक्सीजन प्राप्त कर सकेंगे। इसके लिए आपको सिलेंडर के साथ मरीज की कोविड रिपोर्ट, आधार कार्ड लेकर जाना होगा। कोविड रिपोर्ट नहीं आई है और मरीज की तबीयत खराब है तो भी आक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी। यह व्यवस्था बुधवार से शुरू कर दी जाएगी।

loksabha election banner

ऐसे की जाएगी आपूर्ति

आक्सीजन लेने के लिए आपको खाली सिलेंडर की व्यवस्था खुद करनी है। सिलेंडर लेकर आप गोदाम पर दे आइए। 24 से 48 घंटे के अंदर आपको आक्सीजन से भरा हुआ सिलेंडर मिल जाएगा। नगर आयुक्त द्वारा यह भी प्रयास किया जा रहा है कि जिन मरीजों के पास सिलेंडर नहीं है और उनको होम आइसोलेशन में आक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही है। उनको भी आक्सीजन से भरे सिलेंडर मुहैया करवाए जाएं। हालांकि इस सुविधा के लिए अभी एक-दो दिन का इंतजार करना होगा। मरीजों के लिए खाली सिलेंडरों की व्यवस्था की जा रही है। विजयनगर, वसुंधरा, सिटी, कविनगर और मोहन नगर जोन के गोदाम पर आपातकाल स्थिति के लिए 50 सिलेंडर रखने की भी तैयारी है।

कानपुर से मंगवाए सौ सिलेंडर

नोडल अधिकारी सैंथिल पांडियन ने बताया कि जिले में आक्सीजन की आपूर्ति के लिए सौ सिलेंडर कानपुर से मंगवाए गए हैं। जिससे की मरीजों को आक्सीजन की आपूर्ति कराने के लिए सिलेंडरों की कमी न रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.