जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : डिप्टी बैंक मैनेजर के क्रेडिट कार्ड से वालमार्ट ग्रॉसरी से आनलाइन खरीदारी कर ली गई। कार्ड उनके पास ही था, लेकिन 285.04 डॉलर की ट्रांजैक्शन हो गई। उन्होंने तुरंत कार्ड ब्लॉक कराया और बैंक को इसकी शिकायत की। बाद में उन्होंने आनलाइन एफआइआर दर्ज कराई।

वैशाली में रहने वाले तरुण कुमार शर्मा एसबीआइ की दिल्ली स्थित शाखा में डिप्टी बैंक मैनेजर हैं। शुक्रवार शाम करीब छह बजे मोबाइल पर मैसेज आया कि उनके सिटी बैंक क्रेडिट कार्ड से 285.04 डॉलर की ट्रांजैक्शन हुई है। मैसेज में लिखा था कि उनके कार्ड से वालमार्ट ग्रॉसरी से खरीदारी की गई है। बैंक को फोन करने पर बताया गया कि यह ट्रांजैक्शन आनलाइन हुई है। तरुण के मुताबिक वह खुद मैनेजर हैं, इस कारण बेहद सावधानी बरतते हैं। कार्ड क्लोनिग के कारण वह कार्ड को स्वाइप नहीं करते हैं। हमेशा आनलाइन ट्रांजैक्शन ही करते हैं।

एप्पल स्टोर से 7900 रुपये की आइट्यूंस खरीदीं

जासं, गाजियाबाद: सिटी बैंक के क्रेडिट कार्ड से एक और ठगी को अंजाम दिया गया है। किसी ने कार्ड का प्रयोग कर एप्पल के स्टोर से 7900 रुपये की आइट्यूंस खरीद लीं। पीड़ित को इस बारे में पता चला तो उन्होंने कार्ड ब्लॉक करा आनलाइन रिपोर्ट दर्ज कराई है। क्रॉसिग रिपब्लिक की सुपरटेक लिविग्स्टन सोसायटी में रहने वाले अनुज जैन नामचीन कंपनी में सेल्स मैनेजर हैं। उन्होंने बताया कि छह जुलाई को मेरे सिटी बैंक क्रेडिट कार्ड से 7900 रुपये की ट्रांजैक्शन की गई। मैसेज मिलने पर इसका पता चला, जिसमें आइट्यूंस की खरीदारी बताई गई। अनुज के मुताबिक उन्होंने यह ट्रांजैक्शन नहीं की थी, जिस कारण बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर इसकी जानकारी दी और कार्ड ब्लॉक कराया। अनुज ने बताया कि चार माह पूर्व उनके यस बैंक के क्रेडिट कार्ड से भी 100-100 डॉलर की 10 ट्रांजैक्शन करने की कोशिश की गई थी, लेकिन बैंक ने सभी को डेक्लाइन कर दिया था। इस कारण उनका नुकसान नहीं हुआ।

दोनों मामलों में रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। बैंक से ट्रांजैक्शन की डिटेल्स मंगाई जा रही हैं। इनके आधार पर जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- श्लोक कुमार, एसपी सिटी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस