जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कंपनी के लिए इंटरनेट पर काम करने का झांसा दे चार साल में करोड़पति बनने के सपने दिखा युवक से 2.40 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने अपने पूर्व सहकर्मी के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगा सिहानी गेट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

न्यू आर्यनगर निवासी ललित कुमार मेरठ रोड स्थित निजी कंपनी में काम करते हैं। हरियाणा की कंपनी में उनके साथ काम करने वाला संदीप यादव फरवरी-2019 में उनके पास आया। उसने क्यूनेट कंपनी के ग्लोबल बिजनेस प्रोडक्ट के बारे में बताया। कहा कि इसके तहत कई प्रोडक्ट हैं। इन्हें खरीदकर कंपनी अपने यहां काम करने का ऑफर देती है। उसने 2.40 लाख रुपये का हॉलिडे पैकेज के बारे में बताया कि इसके तहत अलग-अलग देशों में 42 दिन घूम सकते हैं। इस पैकेज का प्रयोग कई बार में किया जा सकता है। संदीप ने कहा कि यह पैकेज लेने के बाद इंटरनेट पर काम कर हर माह 18-20 हजार रुपये की आय हो सकती है। साथ ही मेहनत से काम करने पर चार साल में ही करोड़पति बनने का झांसा दिया। पर्सनल लोन कर की ठगी

ललित ने पैसा न होने की बात कही तो आरोपित ने क्यूनेट कंपनी से ही 2.40 लाख रुपये का पर्सनल लोन ललित के नाम पर करा दिया। 1.40 लाख रुपये अपने व एक लाख रुपये सुनील कुमार के खाते में ट्रांसफर कर दिए। कंपनी के आयोजनों में जाकर उन्हें पता चला कि यह चेन सिस्टम है। पहली क्लास के बाद से वह कभी कंपनी नहीं गए। ललित के मुताबिक वह 6100 रुपये की चार किस्त अभी तक भर चुके हैं। यह लोन 5-6 साल में पूरा होगा। एसएचओ सिहानी गेट संजय पांडे ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों की तलाश की जा रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस