Move to Jagran APP

डेबिट कार्ड बदल ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के चार बदमाश दबोचे

जासं गाजियाबाद थाना कविनगर पुलिस ने मदद के बहाने एटीएम में डेबिट कार्ड बदलकर खाते में से

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Dec 2020 10:06 PM (IST)Updated: Sun, 20 Dec 2020 10:06 PM (IST)
डेबिट कार्ड बदल ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के चार बदमाश दबोचे
डेबिट कार्ड बदल ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के चार बदमाश दबोचे

जासं, गाजियाबाद: थाना कविनगर पुलिस ने मदद के बहाने एटीएम में डेबिट कार्ड बदलकर खाते में सेंध मारने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश कर चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उत्तर प्रदेश, हरियाणा व दिल्ली में सक्रिय गिरोह 200 से अधिक वारदात को अंजाम दे चुका है।

loksabha election banner

चोरी से लेकर हत्या के आरोप में जा चुके जेल

एसएचओ कविनगर अजय कुमार ने बताया कि लालकुआं स्थित पीएनबी के एटीएम के पास से लोनी निवासी अलाउद्दीन, मुनिश उर्फ लाला, शहजाद व शाहीन उर्फ साहिल को गिरफ्तार किया गया है। इनसे 43 एटीएम कार्ड, 47 हजार रुपये बरामद किए हैं। गिरोह ने 29 नवंबर को लालकुआं के इसी एटीएम से आइटी कंपनी में कार्यरत युवक के खाते से डेढ़ लाख रुपये निकाल लिए थे। पीड़ित की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस ने एटीएम के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से आरोपितों की पहचान कर इनकी गिरफ्तारी की है। सभी आरोपित पूर्व में दिल्ली, हरियाणा और गाजियाबाद के अलग-अलग थानों से गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं। अलाउद्दीन गिरोह का सरगना है, जबकि शहजाद को बीते साल हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपितों के खिलाफ करीब 40 मुकदमे दर्ज हैं। मुनिश उर्फ लाला लूट, चोरी, वाहन चोरी, छेड़छाड़ व आ‌र्म्स एक्ट में भी गिरफ्तार हो चुका है। ऐसे करते हैं ठगी

आरोपितों ने बताया कि अभी तक 200 से अधिक वारदात कर चुके हैं। एटीएम बदलकर ही बदमाशों ने करीब एक करोड़ रुपये का चूना लोगों को लगाया है। आरोपित एटीएम के बाहर खड़े होकर इंतजार करते थे। किसी व्यक्ति के एटीएम में घुसते ही जल्दबाजी दिखाते और डेबिट कार्ड लेकर मशीन में डालते थे। पीड़ित के पिन डालने के बाद आरोपित एटीएम कार्ड निकालकर अपने पास रख लेता और उसी बैंक का दूसरा कार्ड पीड़ित को दे देते थे। आरोपित यह काम इतनी सफाई और जल्दबाजी में करते कि पैसे निकलने के मैसेज आने पर ही पीड़ित को पता चलता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.