Move to Jagran APP

कछुआ गति से चल रहा काम, लोग हलकान

अहिसा खंड - दो में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की ओर से पेयजल व सीवर का काम कछुआ गति से चल रहा है। यही कारण है कि नियत तिथि व्यतीत हुए चार माह से अधिक का समय हो गया लेकिन अब तक काम पूरा नहीं हुआ। इसका खामियाजा हजारों स्थानीय निवासी व राहगीर भुगत रहे हैं। सड़कों की खुदाई की वजह से जाम लग रहा है। छोटी - बड़ी दुर्घटनाएं हो रही हैं। जल्द से जल्द काम पूरा कराने के लिए लोग जीडीए में शिकायत कर रहे हैं लेकिन अधिकारी मौन हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 May 2019 05:45 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 05:45 PM (IST)
कछुआ गति से चल रहा काम, लोग हलकान
कछुआ गति से चल रहा काम, लोग हलकान

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : अहिसा खंड-दो में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की ओर से पेयजल व सीवर का काम कछुआ गति से चल रहा है। यही कारण है कि नियत तिथि व्यतीत हुए चार माह से अधिक का समय हो गया लेकिन अब तक काम पूरा नहीं हुआ। इसका खामियाजा हजारों स्थानीय निवासी व राहगीर भुगत रहे हैं। सड़कों की खुदाई की वजह से जाम लग रहा है। छोटी - बड़ी दुर्घटनाएं हो रही हैं। जल्द से जल्द काम पूरा कराने के लिए लोग जीडीए में शिकायत कर रहे हैं लेकिन अधिकारी मौन हैं। न्यायालय जाने पर शुरू हुआ था काम

loksabha election banner

अहिसा खंड - दो में सीवर व पानी की समस्या से परेशान लोगों ने सैकड़ों बार जीडीए में शिकायत की। कोई सुनवाई नहीं हुई, तो फेडरेशन ऑफ एओए ने उच्च न्यायालय इलाहाबाद व राष्ट्रीय हरित अधिकरण में याचिका दायर की। न्यायालय के आदेश पर यहां सीवर व पानी का काम शुरू हुआ। फेडरेशन के अध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि गत दिसंबर में काम समाप्त करने की तिथि निर्धारित थी लेकिन अब तक काम पूरा नहीं हुआ।

जीडीए की ओर से सीवर व पानी का काम बहुत धीमी गति से चल रहा है। काम समाप्त के लिए निर्धारित तिथि व्यतीत हुए चार माह से अधिक समय हो गया है लेकिन अब भी काम अधूरा पड़ा है। काम के लिए सड़कें खोदी गई हैं, जो लोगों के लिए मुसीबत बन रही हैं।

काम के लिए सीआइएसएफ रोड पर शांति गोपाल अस्पताल के पास काफी दूर तक सड़क की खुदाई हुई है। जीडीए की ओर से सड़क पर बोर्ड लगाया गया है कि कार्य प्रगति पर है। इसकी वजह से यहां सड़क संकरी हो गई है। जाम की समस्या दिन भर रहती है। सुबह, दोपहर व शाम को वाहनों की संख्या बढ़ने पर जाम की बहुत ही अधिक हो जाती है। वाहन रेंगते हुए निकलते हैं। इससे लोगों का समय व ईंधन बर्बाद होता है। वहीं, जाम में फंसे वाहनों से निकलने वाला धुआं वायु को प्रदूषित करता है। इसी तरह डीपीएस इंदिरापुरम के सामने सड़क की एक पटरी खोदी गई है। उस पर गिट्टियां बिखरी हैं। सड़क के किनारे से बहने वाला नाला उफन रहा है। गंदा पानी सड़क की पटरी पर फैल रहा है। इससे वाहनों की गति धीमी रहती है और जाम लगता है। आगे बढ़ने पर तिराहे के पास सड़क खोदी पड़ी है। यहां भी लोगों को समस्या हो रही है। लोगों ने किया था मतदान के बहिष्कार का एलान

अहिसा खंड - दो में सीवर व पानी के काम के लिए खोदी गईं सड़कों से परेशान लोगों ने लोक सभा चुनाव में मतदान नहीं करने का एलान किया था। इस संबंध में जीडीए को पत्र लिखा था। इस पर यहां आनन - फानन में मुख्य सड़क की मरम्मत कराई गई थी।

जीडीए के अधिशासी अभियंता आरपी सिंह का कहना है कि लाइन बिछाने का काम पूरा हो गया है। अब कनेक्शन दिया जा रहा है। कनेक्शन हो जाने पर काम पूरा हो जाएगा। वहीं, लोगों का सवाल है कि संबंधित ठेकेदार काम में देरी कर रहा है, तो जीडीए को उस पर कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि समस्या का जल्द से जल्द समाधान हो जाए। सुबह - शाम बच्चे को स्कूल छोड़ने व लेने जाती हूं। सड़क की खुदाई हुई है। इससे जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। इससे बहुत दिक्कत हो रही है।

- मनीषा सिन्हा, स्थानीय निवासी। सड़क खोद कर छोड़ दी गई है। इससे जाम की समस्या हो रही है। जीडीए को जल्द से जल्द काम पूरा कराना चाहिए।

- पल्लवी, स्थानीय निवासी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.