Move to Jagran APP

लूटी हुई कार से कविनगर क्षेत्र में की गई थीं दोनों लूट

कविनगर थानाक्षेत्र में 17 अप्रैल की देर रात दो कारोबारियों से हुई लूट में आरोपित जिस कार से आए थे उसे 14 अप्रैल को कपड़ा व्यापारी से लूटा गया था। पीड़ित के मुताबिक यह घटना नोएडा के बादलपुर क्षेत्र की है। उनका आरोप है कि लूट की घटना को नोएडा पुलिस ने चोरी में दर्ज किया और अभी तक कोई भी सुराग नहीं लगा पाई। वहीं कविनगर थाना पुलिस का कहना है कि लुटेरों के बारे में अहम सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर मामलों का पर्दाफाश कर देगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 06:53 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 06:53 PM (IST)
लूटी हुई कार से कविनगर क्षेत्र में की गई थीं दोनों लूट
लूटी हुई कार से कविनगर क्षेत्र में की गई थीं दोनों लूट

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कविनगर थानाक्षेत्र में 17 अप्रैल की देर रात दो कारोबारियों से हुई लूट में आरोपित जिस कार से आए थे, उसे 14 अप्रैल को कपड़ा व्यापारी से लूटा गया था। पीड़ित के मुताबिक यह घटना नोएडा के बादलपुर क्षेत्र की है। उनका आरोप है कि लूट की घटना को नोएडा पुलिस ने चोरी में दर्ज किया और अभी तक कोई भी सुराग नहीं लगा पाई। वहीं कविनगर थाना पुलिस का कहना है कि लुटेरों के बारे में अहम सुराग हाथ लगे हैं।

loksabha election banner

कविनगर के गोविदपुरम निवासी सुजीत पाल सिंह 17 अप्रैल की रात 10 बजे परिवार के साथ अपने पतंजलि स्टोर में बैठकर खाना खा रहे थे। इसी समय सफेद रंग की विटारा ब्रेजा कार उनके स्टोर के सामने रुकी। कार से तीन युवक उतरे और स्टोर में घुसे। आरोपितों ने स्टोर का शटर गिराकर बच्चों के सामने सुजीत के सिर पर पिस्टल रखकर उनके गल्ले से साढ़े आठ हजार रुपये लूट लिए थे। इसके 15 मिनट बाद ही आरोपित शास्त्रीनगर स्थित गारमेंट शोरूम में घुसे और संचालक तेजवीर को गन प्वाइंट पर लेकर उनकी जेब से तीन हजार व गल्ले से 21 हजार रुपये लूट ले गए थे। दोनों घटनाएं सीसीटीवी में कैद हो गई थीं। फुटेज के आधार पर पुलिस ने सफेद रंग की ब्रेजा कार का पता लगाया तो बादलपुर थाने में उसके संबंध में चोरी की रिपोर्ट दर्ज मिली। बुधवार को कार के मालिक पीड़ित त्रिपेश गौतम कविनगर थाने पहुंचे।

आटो गैंग की तर्ज पर की थी लूट

बादलपुर थानाक्षेत्र की मानसरोवर कालोनी में रहने वाले त्रिपेश का घंटाघर पर गारमेंट शोरूम है। 14 अप्रैल की रात साढ़े 10 बजे वह घर लौट रहे थे। घ्र से कुछ दूरी पर तीन बाइकों पर सात युवक आए और ओवरटेक कर उन्हें रुकवा लिया। आरोपितों ने एक बाइक वहीं छोड़ दी और तीन उनकी कार में सवार हो गए। त्रिपेश को बंधक बना बदमाश एनएच-9 से होते हुए नोएडा पहुंचे। बीच में आरोपितों ने उनकी अंगूठी और पर्स में रखे 43 हजार रुपये लूट लिए। साथ ही दो एटीएम कार्ड निकालकर पिन पूछा। त्रिपेश ने गलत पिन बताया, जिस कारण दोनों बार पैसे नहीं निकल पाए। इस कारण आरोपितों ने डंडे से उनकी काफी पिटाई की।

सिर्फ कार चोरी की दर्ज की रिपोर्ट

करीब एक घंटे बाद त्रिपेश के हाथ, पैर व मुंह बांधकर आरोपितों ने उन्हें नोएडा की गौर सिटी सोसायटी के पास फेक दिया। उनका मोबाइल स्विच आफ कर जेब में रख दिया। पीड़ित ने 100 पर कॉल कर घटना का पूरा विवरण दिया, लेकिन बादलपुर थाने में सिर्फ कार चोरी की ही रिपोर्ट दर्ज की गई। मुकदमे में उनके शिकायत का एक भी हिस्सा शामिल नहीं किया गया और न ही इसमें 43 हजार रुपये व अंगूठी लूटे जाने का जिक्र है। त्रिपेश का कहना है कि चार माह पूर्व ही उन्होंने यह कार फाइनैंस कराई थी। घटना के बाद से वह काफी सहमे हुए हैं। वहीं नोएडा पुलिस के रवैये से काफी निराश भी हैं। कविनगर थाने पहुंचे पीड़ित ने आरोपितों को पकड़ कार बरामद करने की गुहार लगाई।

-----

लूट की घटना में फुटेज से काफी मदद मिली है। बदमाशों के बारे में अहम सुराग मिले हैं। सर्विलांस की भी मदद ली गई है। लुटेरों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- राजकुमार शर्मा, एसएचओ, कविनगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.