Move to Jagran APP

चोरी व लूट की गाड़ियों में शराब तस्करी करने वाले पांच काबू

सिहानी गेट थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय लुटेरा गैंग के सरगना समेत पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दो बदमाश मुठभेड़ में पकड़े गए और फिर उनसे पूछताछ के बाद तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनसे लूट व चोरी की चार लग्जरी गाड़ी और हथियार बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपितों के तीन साथी इन गाड़ियों से शराब तस्करी करते थे। 2-3 बार शराब लाने के बाद इनके फर्जी दस्तावेज तैयार कर पूर्वोत्तर भारत के नागालैंड शिलॉन्ग मणिपुर व मेघालय में बेच देते थे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 09:00 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2019 09:00 PM (IST)
चोरी व लूट की गाड़ियों में शराब तस्करी करने वाले पांच काबू
चोरी व लूट की गाड़ियों में शराब तस्करी करने वाले पांच काबू

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : सिहानी गेट थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय लुटेरा गैंग के सरगना समेत पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दो बदमाश मुठभेड़ में पकड़े गए और फिर उनसे पूछताछ के बाद तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनसे लूट व चोरी की चार लग्जरी गाड़ी और हथियार बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपितों के तीन साथी इन गाड़ियों से शराब तस्करी करते थे। 2-3 बार शराब लाने के बाद इनके फर्जी दस्तावेज तैयार कर पूर्वोत्तर भारत के नागालैंड, शिलॉन्ग, मणिपुर व मेघालय में बेच देते थे।

loksabha election banner

एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों में मुजफ्फरनगर के खतौली निवासी मोईन उर्फ मोनी और न्यू आर्यनगर निवासी आशु हैं। बाद में भोवापुर निवासी लोकेश, केशव व विनय को भी गिरफ्तार कर लिया। मेरठ निवासी मोहसिन अभी फरार है। एसपी सिटी ने बताया कि मोईन गैंग सरगना है। उसपर लूट, वाहन चोरी, गैंगस्टर और जानलेवा हमले समेत अन्य संगीन धाराओं के 35 से अधिक मामले दर्ज हैं। मोईन पूर्व में भी कई बार जेल जा चुका है। लूट व चोरी के वाहनों से करते हैं तस्करी

सीओ सिटी सेकेंड आतिश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित लूट व चोरी की लग्जरी गाड़ियों से शराब तस्करी करते हैं। हरियाणा से शराब लाकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सप्लाई करते हैं। एक कार से तीन-चार बार सप्लाई करने के बाद उसके फर्जी दस्तावेज बना नॉर्थ-ईस्ट में बेच देते थे। यह गिरोह दो साल से सक्रिय है और अब तक 150 गाड़ियों को इसी तरह से बेच चुका है। लोकेश, केशव व विनय शराब तस्करी करते हैं, जबकि मोईन व मोहसिन गाड़ियों की चोरी व लूट करते हैं और फर्जी दस्तावेज भी बनाते हैं। मूल दस्तावेजों की कॉपी कर मालिक की फोटो के स्थान पर अपनी फोटो लगा लेते थे। गाड़ी पर लगा है भाजपा का झंडा

एसएचओ सिहानी गेट उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि आरोपितों से बरामद आई-20 कार 27 मई की रात को राजनगर एक्सटेंशन में अजनारा इंटेग्रिटी निवासी मनीष से सिटी फॉरेस्ट के सामने से लूटी गई थी। बदमाश फॉ‌र्च्यूनर कार में ही सवार होकर आए थे, जिस पर भाजपा का झंडा लगा रखा है। आरोपितों ने आइ-10 नंदग्राम से 10 मई चोरी की थी और ब्रेजा गाड़ी 24 मई को दिल्ली से चोरी की थी। फॉ‌र्च्यूनर गाड़ी भी विवादित है, जो मुरादनगर निवासी मोहित की है। मोहित ने धोखाधड़ी कर गाड़ी हड़पने के संबंध में आरोपितों के खिलाफ मुरादनगर थाने में तहरीर दे रखी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.