Move to Jagran APP

पहले गर्म पानी से झुलसी, फिर दुर्घटना ने ली बच्ची की जान

कोतवाली क्षेत्र की मुस्तफाबाद कालोनी में खेलते हुए तीन साल की मासूम नहाने के लिए गर्म किए गए पानी से झुलस गई। परिजन उसे बाइक पर अस्पताल लेकर जा रहे थे इस दौरान बंथला फ्लाईओवर पर मोटरसाइकिल गिरी और सिर में चोट लगने से बच्ची की मौत हो गई। दिल्ली पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 06:50 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 06:50 PM (IST)
पहले गर्म पानी से झुलसी, फिर दुर्घटना ने ली बच्ची की जान
पहले गर्म पानी से झुलसी, फिर दुर्घटना ने ली बच्ची की जान

संवाद सहयोगी, लोनी: कोतवाली क्षेत्र की मुस्तफाबाद कॉलोनी में खेलते हुए तीन साल की मासूम नहाने के लिए गर्म किए गए पानी से झुलस गई। परिजन उसे बाइक पर अस्पताल लेकर जा रहे थे। इस दौरान बंथला फ्लाईओवर पर मोटरसाइकिल गिरी और सिर में चोट लगने से बच्ची की मौत हो गई। दिल्ली पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। परिजनों ने गमगीन माहौल में शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया है। पुलिस ने तहरीर आने पर उचित कार्रवाई की बात कही है। मुस्तफाबाद कालोनी निवासी सिलाई कारीगर ताहिर यहां परिवार के साथ रहते हैं। बृहस्पतिवार सुबह उनकी पत्नी ने घर के आंगन में नहाने के लिए पानी गर्म किया था। पत्नी किसी काम से कमरे में गईं, इस दौरान उनकी बेटी सुहाना (3) ने गर्म पानी की बाल्टी खुद पर गिरा दी। उसके हाथ, पैर व शरीर के अन्य हिस्से झुलस गए। उसके रोने की आवाज सुनकर चाचा जावेद, महताब और चाची नजराना वहां पहुंचे। जल्दबाजी में तीनों मोटरसाइकिल पर उसे लेकर दिल्ली के जीटीबी अस्पताल ले जाने लगे। बंथला फ्लाईओवर पर हुई दुर्घटना: गाजियाबाद रोड स्थित बंथला फ्लाईओवर पार करते ही मोटरसाइकिल के सामने एक महिला आ गई। महिला को बचाने के चक्कर में मोटरसाइकिल सवार तीनों लोग और बच्ची गिर गए। जावेद, महताब और चाची नजराना और सुहाना घायल हो गए। इसके बावजूद वह सुहाना को अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। दिल्ली पुलिस ने सुहाना का शव पोस्टमार्टम को भेजा। साथ ही तीनों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। परिजनों के मुताबिक मासूम के सिर में गंभीर चोट आई थीं। संभवत: गर्म पानी की जलन और सिर की चोट से उसकी मौत हुई है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक बिजेंद्र सिंह भड़ाना का कहना है कि परिजनों ने फिलहाल तहरीर नहीं दी है। तहरीर आने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

------------सुपुर्द-ए-खाक किया शव: पोस्टमार्टम के बाद बृहस्पतिवार शाम मृतका का शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। परिजनों ने देर शाम गमगीन माहौल में शव सुपुर्द-ए-खाक कर दिया। मासूम की मौत से मां और अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। --------------------

बरतें सावधानियां तो टल जाए हादसे :

बच्चों को बाल्टी और ड्रम की पहुंच से दूर रखें

बिजली के उपकरणों के आसपास न जाने दें

बच्चों के साथ कोई बड़ा सदस्य जरूर रहे

बच्चों को ऊंचाई वाली जगह भी न चढ़ने दें

------------

पूर्व में भी हो चुके हैं हादसे

28 मार्च 2018: गोरी पट्टी कालोनी में घर में खेल रहे अयान (2) की ड्रम में डूबने से मौत

3 मार्च 2017: अशोक विहार कॉलोनी में आजम (1) की बाल्टी में डूबने से मौत

20 जनवरी 2017: खन्ना नगर कॉलोनी निवासी कासिम (6) की घर के बाहर खेलते हुए नाले में गिरने से मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.