Move to Jagran APP

परीक्षा केंद्र बनने के बाद कॉलेज में फायरिग

परीक्षा केंद्र बनाए जाने के बाद से ही लोनी चिरौड़ी के किसान राष्ट्रीय इंटर कॉलेज में हथियारों के बल पर दशहत फैलाई जा रही है। बाइक सवार युवक विद्यालय के स्टाफ को डराने के लिए कॉलेज में घुसकर फायरिग कर फरार हो जाते हैं। प्रधानाचार्य ने बोर्ड परीक्षा में स्कूल में रखे जाने वाले पश्न पत्रों व खुद की जान को खतरे की आशंका जताई है। प्रधानाचार्य ने एसएसपी से शिकायत कर परीक्षा के वक्त कॉलेज की 24 घंटे पुलिस तैनात करने की मांग की है। पुलिस ने फायरिग करने वाले आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 08:10 PM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 08:10 PM (IST)
परीक्षा केंद्र बनने के बाद कॉलेज में फायरिग
परीक्षा केंद्र बनने के बाद कॉलेज में फायरिग

-विद्यालय के प्रधानाचार्य ने एसएसपी से 24 घंटे विद्यालय और खुद की सुरक्षा की मांग की है जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : परीक्षा केंद्र बनाए जाने के बाद से ही लोनी चिरौड़ी के किसान राष्ट्रीय इंटर कॉलेज में हथियारों के बल पर दहशत फैलाई जा रही है। बाइक सवार युवक विद्यालय के स्टाफ को डराने के लिए कॉलेज में घुसकर फायरिग कर फरार हो जाते हैं। प्रधानाचार्य ने बोर्ड परीक्षा में स्कूल में रखे जाने वाले प्रश्नपत्रों व खुद की जान को खतरे की आशंका जताई है। प्रधानाचार्य ने एसएसपी से शिकायत कर परीक्षा के वक्त कॉलेज की 24 घंटे पुलिस तैनात करने की मांग की है। पुलिस ने फायरिग करने वाले आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

बोर्ड परीक्षा के लिए जनपद में 61 विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इनमें किसान राष्ट्रीय इंटर कॉलेज भी परीक्षा केंद्र की सूची में शामिल हैं। 16 फरवरी से बोर्ड परीक्षा शुरू हो रही हैं। प्रधानाचार्या प्रमोद शर्मा ने बताया कि जैसे-जैसे परीक्षा की तिथि नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे विद्यालय में हथियारों के जरिये दहशत फैलाई जा रही है। उनके स्कूल में रोजाना तीन से चार बाइक सवार लोग आते हैं और उनके बारे में जानकारी करते हैं। इसके बाद स्कूल के गेट में प्रवेश कर हवा में तीन-चार राउंड फायरिग कर फरार हो जाते हैं। आरोपित उनके स्कूल में आने और जाने का समय भी पूछते हैं। उन्हें जान से मारने की धमकी देकर चले जाते हैं। इससे स्कूल के शिक्षक भी डरे हुए हैं। एसएसपी कलानिधि नैथानी से शिकायत के बाद सीओ लोनी मामले की जांच कर रही हैं। इस मामले में लोनी सीओ राजकुमार पांडेय का कहना है कि जांच की जा रही है। रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

---- प्रश्न पत्रों को खतरा

प्रधानाचार्य के अनुसार विद्यालय के आसपास कोई आवास या कोई अन्य कोई प्रतिष्ठान नहीं है। विद्यालय के चारों तरफ खेत हैं। लिहाजा विद्यालय की सुरक्षा के लिए रात-दिन चौकीदार तैनात रहते हैं। आरोपित चौकीदारों को भी जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। चौकीदार के सामने ही फायरिग कर फरार हो जाते हैं। परीक्षा शुरू होने पर पहले ही प्रश्न पत्र विद्यालय में आ जाते हैं। हर साल चौकीदार ही प्रश्नपत्रों की सुरक्षा करते हैं। मगर इस बार चौकीदार भी खुद आरोपितों से डरे हुए हैं। पुलिस से 24 घंटे विद्यालय की सुरक्षा की मांग की गई है।

----

विद्यालय में चला था फर्जी डिग्री का विवाद

विद्यालय में 22 जनवरी से एक प्रवक्ता की फर्जी डिग्री का प्रकरण भी चल रहा है। तभी से यह विद्यालय चर्चाओं में हैं। प्रधानाचार्य ने बताया कि  स्कूल के बाहर एक फरवरी को अज्ञात लोगों ने आकर फायरिग की और धमकी देकर फरार हो गए। उन्होंने कहा कि यदि आगे भी ऐसे ही चलता रहा तो इससे स्कूल के बच्चों को भी खतरा है। ऐसे में उन्होंने आगे भी विद्यालय के आसपास पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.