Move to Jagran APP

ट्रानिका सिटी थाने में खड़े वाहनों में लगी आग, शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

संवाद सहयोगी लोनी ट्रानिका सिटी थाने में बृहस्पतिवार दोपहर परिसर में खड़े वाहनों के अ

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 08:37 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 08:37 PM (IST)
ट्रानिका सिटी थाने में खड़े वाहनों में लगी आग, शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका
ट्रानिका सिटी थाने में खड़े वाहनों में लगी आग, शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

संवाद सहयोगी, लोनी : ट्रानिका सिटी थाने में बृहस्पतिवार दोपहर परिसर में खड़े वाहनों के अंबार में आग लग गई। पुलिस और दमकल कर्मियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद तीन गाड़ियों की सहायता से पानी डालकर आग पर काबू पाया। अधिकारियों ने वाहनों के ऊपर से गुजर रहे बिजली के तारों से शार्ट सर्किट होने से आग लगने की आशंका जताई है।

loksabha election banner

दोपहर करीब साढ़े चार बजे अचानक थाना परिसर में खड़े वाहनों में अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में ऊंची लपटें निकलने लगीं और चारों ओर काला धुआं फैल गया। थाना परिसर में मौजूद अग्निशमन अधिकारियों और पुलिस बल ने पानी और रेत डालकर आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन कुछ ही समय में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। बाद में साहिबाबाद से दमकल की गाड़ियां मंगवाई गई। अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि करीब एक घंटे की मशक्कत और तीन गाड़ियों की सहायता से आग पर काबू पाया गया। पुलिस क्षेत्राधिकारी अतुल सोनकर ने बताया कि आग लगने से परिसर में खड़े करीब तीस से चालीस वाहन जल गए है। उन्होंने वाहनों के ऊपर से गुजर रहे बिजली के तारों से शार्ट सर्किट होने पर आग लगने की आशंका जताई है। आग की लपटों की चपेट में कैंटर भी आया वहीं थाने की गाड़ियों में लगी आग की लपटों से ट्रानिका सिटी औद्योगिक क्षेत्र से दिल्ली कोंडली बार्डर जा रहे एक कैंटर में रखी मिक्सी की प्लास्टिक की बाडी में भी आग लग गई। आग लगने की जानकारी मिलने पर चालक मोनू ने वाहन को मंडोला आवास विकास के पास रोका। इस दौरान खेकड़ा जिला बागपत की ओर ट्रानिका सिटी आ रहे दमकल कर्मियों ने पानी डालकर आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक वाहन और उसमें रखा सारा सामान जल चुका था। खेतों में लगी आग, फसल जली वहीं दूसरी ओर कोतवालपुर गांव में दोपहर करीब डेढ़ बजे गांव निवासी रामकुमार और साधुराम के 40 बीघा खेत के पास से गुजर रहे बिजली का तार टूट कर गिर गया। जिससे गेंहू के खेत में आग लग गई। गनीमत थी कि दोनों भाइयों ने एक दिन पूर्व ही मशीन से गेंहू की कटाई करा ली थी। आग लगने से खेत में खड़े गेंहू के अवशेष जलकर खाक हो गए। वहीं आग लगने से इंद्र सिंह के खेत में खड़ी करीब एक बीघा गेहूं की फसल जल गई। घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीणों और दमकल कर्मियों ने पानी डालकर आग पर काबू पाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.