Move to Jagran APP

मीरपुर हिन्दू गांव के किसानों को मुआवजा मिलने की जगी उम्मीद

यूपीएसआइडीसी द्वारा आवासीय योजना के खिलाफ धरने पर बैठे मीरपुर हिन्दू गांव के किसानों को जल्द मुआवजा मिल सकता है। यूपीएसआइडीसी के अधिशासी अभियंता ने मंगलवार को एमडी और प्रमुख सचिव से वार्ता करने के लिए लखनऊ रवाना होने का आश्वासन दिया है। आश्वासन के बाद गांव के किसानों में खुशी का माहौल है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 09:18 PM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 09:18 PM (IST)
मीरपुर हिन्दू गांव के किसानों को मुआवजा मिलने की जगी उम्मीद
मीरपुर हिन्दू गांव के किसानों को मुआवजा मिलने की जगी उम्मीद

संवाद सहयोगी, लोनी: यूपीएसआइडीसी की ओर से आवासीय योजना के खिलाफ धरने पर बैठे मीरपुर हिन्दू गांव के किसानों को जल्द मुआवजा मिल सकता है। यूपीएसआइडीसी के अधिशासी अभियंता ने मंगलवार को एमडी और प्रमुख सचिव से वार्ता करने के लिए लखनऊ रवाना होने का आश्वासन दिया है। इससे किसानों में खुशी का माहौल है।

loksabha election banner

भारतीय किसान यूनियन के महासचिव नीरज त्यागी ने बताया कि यूपीएसआइडीसी की ओर से मीरपुर हिन्दू गांव की 127 हेक्टेयर जमीन को अधिग्रहित किया गया था। गांव के लोग उचित मुआवजे की मांग को लेकर तीन माह से धरने पर बैठे थे। मुआवजा न मिलने पर किसानों ने भूमि को खाली करने की मांग की थी। नीरज ने बताया कि सोमवार दोपहर यूपीएसआइडीसी के अधिशासी अभियंता जीडी शर्मा धरना दे रहे किसानों के बीच पहुंचे। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह किसानों के मुद्दे पर वार्ता करने के लिए मंगलवार को लखनऊ रवाना हो रहे हैं। बुधवार को उनकी एमडी और प्रमुख सचिव राजेश कुमार के साथ बैठक है। वहीं, दूसरी ओर गाजियाबाद सांसद जनरल वीके ¨सह ने एक सप्ताह के दौरान समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.