Move to Jagran APP

फैक्ट्री मालिक ने की थी आत्महत्या

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : सिहानी गेट थाना क्षेत्र के ¨हडन विहार में 23 मई की रात गोली लगने से हुई

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 May 2018 07:15 PM (IST)Updated: Thu, 31 May 2018 07:15 PM (IST)
फैक्ट्री मालिक ने की थी आत्महत्या
फैक्ट्री मालिक ने की थी आत्महत्या

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : सिहानी गेट थाना क्षेत्र के ¨हडन विहार में 23 मई की रात गोली लगने से हुई फैक्ट्री मालिक एवं टायर कारोबारी राजीव चौहान की मौत मामले की पुलिस ने गुत्थी सुलझा ली है। फैक्ट्री मालिक की हत्या नहीं हुई थी बल्कि उन्होंने गोली मारकर आत्महत्या की थी। परिजनों ने कुछ लोगों को फंसाने के लिए मौके से सबूत मिटाकर आत्महत्या को हत्या का रूप दे दिया था और पांच लोगों के खिलाफ हत्या का झूठा मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में पुलिस ने झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने के आरोप में चार परिजनों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मृतक की पत्नी अभी फरार है। पुलिस उसे तलाश रही है। वहीं हत्या की रिपोर्ट में नामजद कराए गए सभी आरोपितों को पुलिस ने क्लीनचिट दे दी है।

loksabha election banner

एसएसपी वैभव कृष्ण व सीओ सिटी द्वितीय आतिश कुमार ¨सह ने प्रेसवार्ता में बताया कि पकड़े गए आरोपित नंदग्राम निवासी अवनीश कुमार, संजीव कुमार, हापुड़ निवासी नीरज कुमार व अमरोहा निवासी राजेश कुमार हैं। जबकि इस मामले में मृतक की पत्नी अंजू रानी अभी फरार है। पुलिस उसे तलाश रही है। अवनीश व संजीव मृतक राजीव के रिश्ते के साले हैं जबकि नीरज राजीव का दोस्त व राजेश राजीव के गांव का रहने वाला है। एसएसपी ने बताया कि मामले की विवेचना हत्या की ही की जा रही थी। लेकिन विवेचना के दौरान कई इस तरह के तथ्य प्रकाश में आए जिनसे हत्या नहीं जांच आत्महत्या की तरफ चली गई। उन्होंने बताया कि राजीव ने आत्महत्या से पहले अपनी पत्नी से काफी देर तक मोबाइल फोन पर बात की थी, इसकी रिकॉर्डिंग भी पुलिस को मिली है। जिससे उनके आत्महत्या करने की बात स्पष्ट हो रही है। उन्होंने बताया कि राजीव के एक महिला से अवैध संबंध हो गए थे और वह महिला राजीव से शादी करना चाहती थी। इसके चलते राजीव और उसकी पत्नी में अक्सर विवाद होता था। महिला के शादी का दबाव बनाने से राजीव बदनामी के डर से काफी परेशान थे, इसके चलते उन्होंने कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या 23 मई की रात नौ बजे की गई, इस दौरान परिजन घटनास्थल के आसपास ही थे। उन्होंने मौके से तमंचा, कारतूस का खोखा हटाकर सबूत मिटाए और पुलिस को 11 बजे हत्या की सूचना दी थी। इस मामले में मृतक की पत्नी अंजू ने हत्या की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई और मां बेटी समेत पांच लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई।

ये बताई गई थी घटना

नंदग्राम निवासी राजीव चौहान (45) की सिहानी गेट थाना क्षेत्र के ¨हडन विहार में लोहे के सामान पर केमिकल को¨टग करने की फैक्ट्री है। इसके साथ ही उनका आरडीसी में टायर का कारोबार भी है। यहां वह पत्नी अंजू रानी, बेटे विपुल और बेटी लवली के साथ रहते थे। अंजू ने पुलिस को बताया था कि संजीव दूबे उनकी फैक्ट्री में काम करता है। संजीव का रिश्तेदार राजेश भी फैक्ट्री में आता-जाता था। जबकि राजेश की बहन पुष्पा और उसकी भांजी शिवानी उनके घर में साफ सफाई का काम करती थी। आरोप लगाया गया था कि कि पुष्पा और शिवानी उनके पति पर बुरी नजर रखती थी। मां बेटी पैसे ऐंठने की नीयत से राजीव को ब्लैकमेल करती थी। इसके चलते हत्या की गई। पुलिस ने नामजद आरोपितों को क्लीनचिट दे दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.