Move to Jagran APP

अक्टूबर तक मोहन नगर एफओबी पर लग पाएगा एस्केलेटर

जागरण संवाददाता साहिबाबाद मोहन नगर चौराहे पर बनाए गए फुट ओवर ब्रिज (एओबी) पर अक्टूबर

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 09:56 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 09:56 PM (IST)
अक्टूबर तक मोहन नगर एफओबी पर लग पाएगा एस्केलेटर
अक्टूबर तक मोहन नगर एफओबी पर लग पाएगा एस्केलेटर

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

loksabha election banner

मोहन नगर चौराहे पर बनाए गए फुट ओवर ब्रिज (एओबी) पर अक्टूबर तक एस्केलेटर लग जाएगा। इसके बाद लोग एफओबी से मोहन नगर चौराहे से रास्ता पार कर सकेंगे। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की ओर से ठेकेदार को काम कराने के लिए भुगतान करा दिया गया है।

मोहन नगर चौराहे पर हर रोज बड़ी संख्या में लोग सड़क पार करते हैं। यहां पर जीटी रोड पार करने के लिए कोई एफओबी नहीं हैं। ऐसे मे लोगों को जान जोखिम में डालकर सड़क पार करना पड़ता है। जीटी व लिंक रोड पर वाहनों का दबाव भी बहुत ज्यादा रहता है। यहां विभिन्न स्थानों को जाने के लिए बस, ऑटो, कैब व अन्य वाहन भी मिलते हैं। इससे यहां पर भीड़ भी खूब ज्यादा होती है। लोगों के साथ हादसा न हो और लोग आसानी से सड़क पार कर सकें इसके लिए जीडीए ने जीडी रोड पर एफओबी बनवाया है। यह एफओबी व‌र्ल्ड स्क्वायर मॉक से सामने से बनाकर लिक रोड पर पहले से बने एफओबी से जोड़ा गया है। यह काम लॉकडाउन से पहले ही पूरा हो गया था। फंड के अभाव में एफओबी में एस्केलेटर लगाने के काम अधूरा रह गया था।

ठेकेदार को मिला फंड, जल्द शुरू होगा काम: जीडीए से एफओबी बना रही कंपनी को डेढ़ करोड़ रुपये मिले हैं। एक निजी कंपनी से एस्केलेटर खरीदकर एफओबी पर लगाया जाएगा। एक व‌र्ल्ड स्क्वायर मॉल के सामने व लिंक रोड़ पर बने पुराने एफओबी के दोनों तरफ एस्केलेटर लगाया जाएगा। हटाया जाना है यूनीपोल व लाइट :

जीडीए अधिकारियों के मुताबिक मोहन नगर चौराहे पर नगर निगम की हाईमास्ट लाइन व एक यूनीपोल है इसे इसे दूसरी जगह शिफ्ट करना होगा। इसके लिए नगर निगम से अनुमति लेनी होगी। एफओबी बना रहे ठेकेदार को डेढ़ करोड़ रुपये का भुगतान हुआ है। नगर निगम से अनुमति मिलते ही हाईमास्ट लाइन व यूनीपोल को शिफ्ट कर एफओबी में एस्केलेटर लगाया जाएगा। एफओबी को शुरू करने में अक्टूबर तक का समय लगेगा।

- एसके सिन्हा, अधिशासी अभियंता जीडीए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.