Move to Jagran APP

एनजीटी के आदेशों को मुंह चिढ़ा रहे अतिक्रमणकारी

जागरण संवाददाता साहिबाबाद राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) के आदेश के बाद नगर निगम क

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Mar 2021 08:33 PM (IST)Updated: Tue, 30 Mar 2021 08:33 PM (IST)
एनजीटी के आदेशों को मुंह चिढ़ा रहे अतिक्रमणकारी
एनजीटी के आदेशों को मुंह चिढ़ा रहे अतिक्रमणकारी

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

loksabha election banner

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) के आदेश के बाद नगर निगम की ओर से जगह-जगह सड़कों पर नो पार्किग का बोर्ड लगा दिया गया। इन बोर्ड के सामने ही अतिक्रमण किया गया है और पार्किग भी हो रही है। कौशांबी में व्यवसायिक गतिविधियां करने वाले भी सड़कों व नालों पर वाहनों की पार्किग करवा रहे हैं। इससे रोजाना जाम लगता है।

कौशांबी के शिप्रा अपार्टमेंट रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष शुकरुल्लाह खान का कहना है कि सड़कों पर जगह-जगह पार्किग और अतिक्रमण से रोजाना सुबह शाम जाम लगा रहता है। इससे लोग परेशान हैं। दूसरी ओर कौशांबी में नगर निगम की ओर से एनजीटी के आदेश पर सड़कों पर नो पार्किग के बोर्ड लगवा दिए गए हैं, लेकिन इन बोर्ड के मुंह पर ही अतिक्रमण किया गया है। सड़क किनारे लगी ठेलियां, खोखे और वैन से लोग परेशान हैं। यहां आने वाले लोग सड़क पर वाहन खड़े कर देते हैं। इस कारण जाम से सड़कें कराह रही हैं। आरोप है कि एनजीटी के आदेशों का भय दिखाकर अतिक्रमण करने वालों से नगर निगम के कुछ अधिकारी ठेलियां, खोखे और वैन लगाने वालों से उगाही भी कर रहे हैं। इससे कार्रवाई नहीं कर पाते हैं।

-------

व्यवसायिक गतिविधियों से सड़कों पर वाहनों की कतार :

कौशांबी में बड़ी संख्या में व्यवसायिक गतिविधियां चल रही हैं। यहां पर पार्किग नहीं हैं। ऐसे में व्यवसायिक गतिविधियां चलाने वाले लोग सड़कों पर व नालों के ऊपर स्लैब रखकर वाहन खड़ा कराते हैं। जबकि यहां पर वाहनों की पार्किग पर रोक है। यातायात पुलिस कभी कभी नो पार्किग में चालान काटने की कार्रवाई करते ही लेकिन इसका कुछ असर नहीं दिख रहा है। नालों के ऊपर स्लैब रखकर वाहनों की पार्किग की जा रही है। एनजीटी के सख्त आदेशों के बाद भी नगर निगम कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.