Move to Jagran APP

बिजली कटौती ने बढ़ाई जलापूर्ति की समस्या

बिजली कटौती ने बढ़ाई जलापूर्ति की समस्याबिजली कटौती ने बढ़ाई जलापूर्ति की समस्याबिजली कटौती ने बढ़ाई जलापूर्ति की समस्याबिजली कटौती ने बढ़ाई जलापूर्ति की समस्याबिजली कटौती ने बढ़ाई जलापूर्ति की समस्या

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 07:26 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 07:26 PM (IST)
बिजली कटौती ने बढ़ाई जलापूर्ति की समस्या
बिजली कटौती ने बढ़ाई जलापूर्ति की समस्या

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

loksabha election banner

बारिश होने के चलते बुधवार को दिनभर में कई बार ट्रांस ¨हडन के लोगों को बिजली कटौती व लोकल फॉल्ट से दो चार होना पड़ा। बिजली कटौती का असर मोहन नगर व वसुंधरा जोन में होनी वाली जलापूर्ति पर भी देखने को मिला। लोगों को पानी के लिए बाजार से पानी लेना पड़ा।

मोहन नगर जोन की गणेशपुरी और जनकपुरी कॉलोनी में बुधवार को पानी की किल्लत हुई।  दोनों कॉलोनियों में निगम  की तरफ से कम समय पानी सप्लाई किया गया। इससे लोगों को दिनभर पानी के लिए तरसना पड़ा। स्थानीय लोगों ने निगम में फोन कर पानी का टैंकर भेजने की मांग की, लेकिन  कोई  मदद  नहीं  मिल  सकी। स्थानीय निवासी  आकाश सक्सेना ने बताया कि गणेशपुरी और जनकपुरी में निगम की तरफ से महज 25 मिनट पानी सप्लाई हुआ। जबकि रोजाना सुबह के समय करीब दो घंटे पानी सप्लाई होता था। वहीं, रेलवे  रोड राजीव कॉलोनी  के लोगों ने कम प्रेशर का पानी आने के संबंध में जोनल ऑफिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि निगम की ओर से कम प्रेशर का पानी सप्लाई होने से ऊपरी मंजिल पर रहने वाले लोगों को पानी नहीं मिला। उधर, निगम के जेई डीके सत्संगी ने बताया कि जिन कॉलोनियों में कम समय पानी सप्लाई किया गया है , उनकी जांच कर  समस्या का समाधान किया जाएगा।

----

वसुंधरा में हुई किल्लत :

बारिश में बिजली कटौती होने से लोगों को सुबह में पानी नहीं मिला। इस वजह से लोगों को दिनभर पानी का संकट झेलना पड़ा। लोगों ने निगम में टैंकरों से जलापूर्ति के लिए फोन किया। देर शाम तक भी टैंकर नहीं पहुंचे। वसुंधरा सेक्टर-10 के भूमिगत जलाशय से महाराजपुर, कड़कड़ मॉडल, झंडापुर, बृज विहार में पानी की आपूर्ति की जाती है। मंगलवार की  शाम में वसुंधरा के सबस्टेशन पर फॉल्ट हो गया। इससे रात में बिजली कटौती रही। इस वजह से भूमिगत जलाशय नहीं भर सका। वहीं सुबह में लोगों के घरों में जलापूर्ति प्रभावित रही। कड़कड़ मॉडल निवासी अरुण तोमर ने बताया कि सुबह में पानी मिलने से लोग परेशान हो गए। मजबूरी में लोगों ने घरेलू उपयोग के लिए बाजार से पानी खरीदकर काम किया। वहीं शालीमार गार्डन में सुबह में बिजली कटौती होने से पानी नहीं मिला। इसके लिए लोगों ने नगर निगम में फोन से शिकायत दर्ज कराई। इस संबंध में अवर अभियंता सोमेंद्र तोमर ने बताया कि बिजली कटौती होने से सुबह में जलापूर्ति प्रभावित रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.