Move to Jagran APP

लाल कुआं, मोरटा व मथुरापुर बिजलीघर की बिजली घंटों बाधित

जागरण संवाददाता गाजियाबाद शहर में सुबह से ही जगह-जगह बिजली आपूर्ति बाधित रही। अटौर म

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 08:56 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 08:56 PM (IST)
लाल कुआं, मोरटा व मथुरापुर बिजलीघर की बिजली घंटों बाधित
लाल कुआं, मोरटा व मथुरापुर बिजलीघर की बिजली घंटों बाधित

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : शहर में सुबह से ही जगह-जगह बिजली आपूर्ति बाधित रही। अटौर में नील गाय की टक्कर से लाइन क्षतिग्रस्त होने से करीब पांच घंटे आपूर्ति बाधित रही। वहीं, मथुरापुर बिजली घर में भी गड़बड़ी के चलते गर्मी में लोग बिजली के लिए तरसते रहे। लाल कुआं में लाइन शिफ्टिग के चलते तीन घंटे आपूर्ति बंद रही।

loksabha election banner

अटौर बिजलीघर के ग्रामीण क्षेत्र के फीडर की सुबह सात बजे से 10 बजे तक आपूर्ति बंद की जाती है। 10 बजे के बाद आपूर्ति सुचारु करने के साथ ही यहां के शाहपुर क्षेत्र में नील गाय ने विद्युत पोल में टक्कर मार दी, जिससे कई तार टूट गए। इससे करीब तीन बजे तक आपूर्ति बाधित रही। विद्युत निगम की टीम ने टूटी लाइन को दुरुस्त किया, लेकिन इस बीच क्षेत्र के मोरटा, शाहपुर, नूर शांतिनगर आदि की बिजली आपूर्ति बाधित रही। लोगों को बिजली के साथ पेयजल के लिए भी परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर, लाल कुआं क्षेत्र में सड़क निर्माण के चलते सड़क किनारे खड़े विद्युत पोल को शिफ्ट किया जा रहा है। बृहस्पतिवार को लाल कुआं से हापुड़ की ओर औद्योगिक क्षेत्र के पोल की शिफ्टिग की गई। इसके चलते औद्योगिक क्षेत्र व आसपास के इलाके में विद्युत आपूर्ति करीब तीन घंटे बाधित रही। गोविदपुरम बिजलीघर क्षेत्र में तेज हवा के चलते लाइन में फाल्ट आने से विद्युत आपूर्ति कई घंटे बाधित रही। शाम के समय आपूर्ति सुचारू हो सकी। वहीं, मथुरापुर बिजलीघर में भी गडबड़ी के चलते बहादरपुर, मकरेडा आदि में बिजली आपूर्ति कई घंटे बाधित रही। इसके अलावा तेज हवा के चलते शहर भर में ट्रिपिग की समस्या बनी रही। एसडीओ नंदग्राम रजनीश कुमार ने बताया कि अटौर विद्युत टीम ने समय से विद्युत लाइन को दुरुस्त किया।

-------------

मसूरी में शटडाउन, ब्रेकडाउन व कटौती से परेशानी

संस, मसूरी : समूचे क्षेत्र में बार-बार शटडाउन, ब्रेकडाउन, लो-वोल्टेज व अघोषित विद्युत कटौती से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बृहस्पतिवार सुबह पांच बजे के बाद दिन में शेड्यूल समय के अनुसार आपूर्ति नहीं की गई। दोपहर में विद्युत आपूर्ति करीब चार घंटे बंद रही। एचआरएम, डासना बिजलीघर पर तैनात एसएसओ दयाराम ने बताया कि लाल कुआं बिजली घर से आपूर्ति बंद है। बढ़ती गर्मी के चलते विद्युत उपभोक्ताओं की भी परेशानियां लगातार बढ़ रही हैं। उधर, मसूरी एनटीपीसी रोड स्थित जाकिर कॉलोनी टंकी के नीचे रखे भारी ओवरलोड 100 केवीए के ट्रांसफार्मर की क्षमता न बढ़ने से समस्या बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.