Move to Jagran APP

खामियां मिलने पर विद्युत अफसरों को फटकार

पश्चिमांचल विद्युत निगम के प्रबंध निदेशक आशुतोष निरंजन ने बिजली अधिकारियों के साथ राजस्व वसूली समेत विभिन्न योजनाओं की प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक की। उन्होंने लापरवाही बरतने वाले कई अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कार्यशैली नहीं सुधार लाने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 10:45 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 10:45 PM (IST)
खामियां मिलने पर विद्युत अफसरों को फटकार
खामियां मिलने पर विद्युत अफसरों को फटकार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : पश्चिमांचल विद्युत निगम के प्रबंध निदेशक आशुतोष निरंजन ने बिजली अधिकारियों के साथ राजस्व वसूली समेत विभिन्न योजनाओं की प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक की। उन्होंने लापरवाही बरतने वाले कई अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कार्यशैली में सुधार लाने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

विद्युत निगम राजस्व वसूलने के लिए लगातार छापेमारी कर रहा है। पिछले करीब एक माह में विभाग की ओर से जिले में करीब 10 हजार स्थानों पर छापे मारे गए हैं। इस दौरान विभाग ने करोड़ों रुपये की वसूली पिछले एक माह में की है। एमडी आशुतोष निरंजन ने बताया कि गाजियाबाद जिले में गत वर्ष दिसंबर 2017 में 2541 करोड़ रुपये वसूली की अपेक्षा में वर्ष 2018 में 2782 करोड़ रुपये की वसूली की गई है। इस दौरान एमडी ने शहरी क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र के बिजलीघर पर तैनात एक्सईएन और एसडीओ को फटकार लगाते हुए कार्यशैली में सुधार लाने को कहा है। उन्होंने लंबे समय से बिल नहीं जमा कर रहे किसानों और उपभोक्ताओं से भी जल्द से जल्द वसूली करने के आदेश दिए हैं। इसके बावजूद भी अगर किसी ने 31 जनवरी के बाद लापरवाही बरती तो वह खुद ऐसे अफसरों को चिह्नित कर कार्रवाई करेंगे। मुख्य अभियंता ने नोएडा का अतिरिक्त चार्ज संभाला

पीवीवीएनएल के चीफ इंजीनियर आरके राणा ने गाजियाबाद के बाद नोएडा में भी मुख्य अभियंता का अतिरिक्त चार्ज संभाल लिया है। उन्होंने नोएडा में एक्सईएन, एसडीओ व जेई की बैठक ली, जिसमें उन्होंने विद्युत सरचार्ज समाधान योजना की प्रगति कम होने तथा राजस्व वसूली में तेजी लाने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि सरचार्ज माफी योजना के लिए अंतिम तिथि 31 जनवरी है, जिसमें अधिक से अधिक बकायेदारों को जागरूक कर इस योजना का लाभ दिलाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.