Move to Jagran APP

संशोधित - लोनी में लूट के दौरान बुजुर्ग दंपती की हत्या

संवाद सहयोगी लोनी बार्डर थाना क्षेत्र स्थित बलराम नगर में शुक्रवार सरेशाम बदमाशों ने लूट

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 11:19 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 11:34 PM (IST)
संशोधित - लोनी में लूट के दौरान बुजुर्ग दंपती की हत्या
संशोधित - लोनी में लूट के दौरान बुजुर्ग दंपती की हत्या

संवाद सहयोगी लोनी : बार्डर थाना क्षेत्र स्थित बलराम नगर में शुक्रवार सरेशाम बदमाशों ने लूट के दौरान बुजुर्ग दंपती की बिजली के तार से गला घोंट कर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं मिला।

loksabha election banner

मूल रूप से ढिकौली बागपत के रहने वाले 70 वर्षीय किसान सुरेंद्र ढाका 63 वर्षीय पत्नी संतोष, दो बहू और बेटे रवि के साथ यहां बलराम नगर डी ब्लाक में रहते थे। उनके छोटे बेटे गौरव की करीब ढाई साल पहले मौत हो गई थी। इन दिनों उनकी दोनों बहुएं अपने-अपने मायके गई हैं। रवि एक टेलीकाम कंपनी में नौकरी करते हैं। शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे वह ड्यूटी पर चले गए। शाम करीब साढ़े छह बजे वापस लौटे तो घर का दरवाजा खुला था। अंदर सामान बिखरे थे। उनके पिता सुरेंद्र प्रथम तल पर औंधे मुंह बिस्तर पर मृत पड़े थे। यह नजारा देखकर वह चीखने लगे और मां को आवाज लगाने लगे। जवाब नहीं मिलने पर मां की तलाश में द्वितीय तल पर पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। मां संतोष भी मृत पड़ी थीं। उनके गले में बिजली का तार बंधा था। चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी भी मौके पर पहुंच गए। सूचना पर पुलिस के आलाधिकारी फोरेंसिक व डाग स्क्वाड के साथ मौके पर पहुंचे। घटना स्थल पर छानबीन कर साक्ष्य एकत्र किए।

-------

ब्याज पर देते थे रुपये : बताया गया कि किसान सुरेंद्र लोगों को ब्याज पर रुपये भी देते थे। इससे लोगों को पता था कि घर में नकद रुपये रखे रहते हैं। संभावना व्यक्त की जा रही है कि रुपये लूटने के लिए बदमाश घर में घुसे। विरोध करने पर सुरेंद्र व उनकी पत्नी की हत्या कर दी। दूसरी तरफ ब्याज के पैसे के लेनदेन की रंजिश में भी हत्या होने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

----------

लूट के दौरान हत्या होने की आशंका है। हत्या के अन्य कारण भी हो सकते हैं। सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है।

- डॉ. इरज राजा, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, गाजियाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.