Move to Jagran APP

अंडरपास की नालियों में कचरा, अधिकारी अभी भी अंजान

जागरण संवाददाता गाजियाबाद गोशाला अंडरपास में जलभराव और उसमें डूबकर एक युवक की मौत

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 08:25 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 08:25 PM (IST)
अंडरपास की नालियों में कचरा, अधिकारी अभी भी अंजान
अंडरपास की नालियों में कचरा, अधिकारी अभी भी अंजान

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : गोशाला अंडरपास में जलभराव और उसमें डूबकर एक युवक की मौत के बाद भी नगर निगम के अधिकारियों पर फिलहाल कोई असर नहीं पड़ा है। हालात यह हैं कि शनिवार को हादसे के 24 घंटे बाद भी निगम के किसी जिम्मेदार अधिकारी ने अंडरपास का निरीक्षण नहीं किया। जागरण टीम ने जब अंडरपास के हालात को परखा तो वहां नाली में पॉलीथिन, रैपर और प्लास्टिक की बोतलें फंसी हुई थीं। ऐसे में दोबारा बारिश आ जाए तो फिर से निकासी न होने के कारण इसमें जलभराव होगा स्थानीय निवासियों ने उठाया था सफाई पर सवाल

loksabha election banner

आसपास की कॉलोनियों में रहने वाले व्यक्तियों ने हादसे का जिम्मेदार नगर निगम को बताया था। आरोप लगाया था कि अंडरपास के ड्रेनेज सिस्टम की लंबे समय से सफाई नहीं कराई गई। उन्होंने यह भ कहा था कि अधिकारी केवल खानापूर्ति के लिए ही मौके पर आते हैं। शनिवार को अंडरपास की नाली में भरी गंदगी गवाही दे रही थी कि आसपास के निवासियों ने जो आरोप लगाए, वह सही हैं।

-----

आसपास का पानी पहुंच रहा अंडरपास के अंदर

अंडरपास में बारिश का पानी उतना नहीं भरता, जितना आसपास के इलाकों से आकर जलभराव हो जाता है। स्थानीय पार्षद जाकिर सैफी ने बताया कि आसपास के इलाकों का ड्रेनेज सिस्टम ठीक नहीं है। वहां पानी निकालने के लिए नालियां नहीं हैं। जहां नाली है, वहां सफाई न होने के कारण पानी आगे बहने के बजाए जगह बनाकर अंडरपास में चला जाता है। इस वजह से ज्यादा पानी भरता है। थोड़ी सी बारिश में गोशाला अंडरपास नाला बन जाता है।

------

पंप लगाकर करेंगे तात्कालिक समाधान

गोशाला अंडरपास की समस्या का समाधान कब होगा? यह निगम अधिकारी नहीं बता पा रहे हैं। यह जरूर कह रहे हैं कि तात्कालिक समाधान के लिए बरसात के मौसम तक यहां पंप और जनरेटर लगवाया जाएगा। जब बारिश होगी पंप को चालू करके पाइप के जरिए गोशाला की तरफ बने नाले में डाल दिया जाएगा।

-----

अंडरपास के ड्रेनेज सिस्टम में गंदगी जमा होने की जानकारी नहीं है। इसे साफ कराया जाएगा। इसके अलावा तात्कालिक समाधान के लिए गोशाला अंडरपास के पास पंप लगाया जाएगा।

- महेंद्र सिंह तंवर, नगर आयुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.