Move to Jagran APP

डीएम ने शव के दोबारा पोस्टमार्टम के दिए आदेश

हसरत बेग उर्फ गुल्लू हत्याकांड में शव का दोबारा होगा पोस्टमार्टमहसरत बेग उर्फ गुल्लू हत्याकांड में शव का दोबारा होगा पोस्टमार्टमहसरत बेग उर्फ गुल्लू हत्याकांड में शव का दोबारा होगा पोस्टमार्टमहसरत बेग उर्फ गुल्लू हत्याकांड में शव का दोबारा होगा पोस्टमार्टमहसरत बेग उर्फ गुल्लू हत्याकांड में शव का दोबारा होगा पोस्टमार्टमहसरत बेग उर्फ गुल्लू हत्याकांड में शव का दोबारा होगा पोस्टमार्टम

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Dec 2018 08:00 PM (IST)Updated: Mon, 03 Dec 2018 08:27 PM (IST)
डीएम ने शव के दोबारा पोस्टमार्टम के दिए आदेश
डीएम ने शव के दोबारा पोस्टमार्टम के दिए आदेश

संवाद सहयोगी, मुरादनगर (गाजियाबाद): एक माह पूर्व शहर की मोहल्ला कोट कॉलोनी में झगड़े के दौरान हुई 51 वर्षीय हसरत बेग उर्फ गुल्लू की मौत के मामले में परिजनों ने डीएम रितु माहेश्वरी को पत्र लिखकर शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग की है। मृतक के परिजनों ने इस संबंध में कॉलोनी के ही पांच लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अब परिजन हत्यारोपितों पर पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर से मिलीभगत कर गलत रिपोर्ट तैयार कराने का आरोप लगा रहे हैं। डीएम रितु माहेश्वरी ने शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराए जाने के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

बता दें कि कोट कॉलोनी में 3 नवंबर की रात हुए झगड़े के दौरान कॉलोनी निवासी 51 वर्षीय हसरत बेग उर्फ गुल्लू की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। मृतक के भाई अजमत बेग ने इस संबंध में कॉलोनी निवासी स्थानीय सभासद सहित पांच लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू कर दी। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक हसरत बेग उर्फ गुल्लू की मौत का कारण हार्ट अटैक से पुष्टि होने पर मामले में नया मोड़ आ गया। जिसके बाद पुलिस हसरत हत्याकांड में अन्य कई पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच में जुट गई। दूसरी ओर हत्याकांड के एक माह बाद भी कोई कार्रवाई न होने के कारण परिजनों ने पुलिस पर हत्यारोपितों से मिलीभगत करने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं मृतक के भाई अजमत बेग ने हत्यारोपितों पर पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर से मिलीभगत कर गलत रिपोर्ट तैयार कराने का भी आरोप लगाया है। इसके चलते पीड़ित ने डीएम रितु माहेश्वरी को पत्र लिखकर मृतक हसरत बेग उर्फ गुल्लू के शव को कब्र से निकालकर दोबारा पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग की है। डीएम ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को शव का दोबारा पोस्टमार्टम कर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एनके गुप्ता ने बताया कि डीएम के आदेश के बाद उन्होंने एसएसपी को पत्र लिखकर शव को कब्र से निकाल कर पंचनामा कराए जाने की बात कही है। उन्होंने बताया कि शव का पंचनामा होने के बाद ही डॉक्टरों की टीम शव का दोबारा पोस्टमार्टम करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.