Move to Jagran APP

आरडब्ल्यूए की मदद से मतदान फीसद बढ़ाएगा जिला प्रशासन

लोक सभा चुनाव - 2019 में मतदान फीसद बढ़ाने में जिला प्रशासन रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों व अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशनों की मदद लेगा। आरडब्ल्यूए व एओए के सुझाव आमंत्रित करने के लिए बृहस्पतिवार को विकास भवन में बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक में आरडब्ल्यूए व एओए पदाधिकारियों को आमंत्रित करने की जिम्मेदारी गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी वीके सिंह को सौंपी गई है। मंगलवार शाम से पदाधिकारियों को बैठक में पहुंचने का आमंत्रण पहुंचने लगा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Mar 2019 07:54 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 07:54 PM (IST)
आरडब्ल्यूए की मदद से मतदान फीसद बढ़ाएगा जिला प्रशासन
आरडब्ल्यूए की मदद से मतदान फीसद बढ़ाएगा जिला प्रशासन

अवनीश मिश्र, साहिबाबाद : लोक सभा चुनाव - 2019 में मतदान फीसद बढ़ाने में जिला प्रशासन रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों व अपार्टमेंट ओनर एसोसिएशनों की मदद लेगा। आरडब्ल्यूए व एओए के सुझाव आमंत्रित करने के लिए बृहस्पतिवार को विकास भवन में बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक में आरडब्ल्यूए व एओए पदाधिकारियों को आमंत्रित करने की जिम्मेदारी गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी वीके सिंह को सौंपी गई है। मंगलवार शाम से पदाधिकारियों को बैठक में पहुंचने का आमंत्रण पहुंचने लगा है।

loksabha election banner

-------

विकास भवन में होगी बैठक : नगर मजिस्ट्रेट यशवर्धन श्रीवास्तव ने बताया कि लोक सभा चुनाव के मतदान में जन सहभागिता बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने सभी आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों के साथ बृहस्पतिवार को विकास भवन में बैठक करने का निर्देश दिया है। बृहस्पतिवार को सुबह 10 बजे से राजनगर एक्सटेंशन व क्रासिग और दोपहर 12 बजे से इंदिरापुरम व अन्य क्षेत्र के आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी। आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों को बैठक में आमंत्रित करने के लिए जीडीए के विशेष कार्याधिकारी वीके सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

------

मतदान फीसद बढ़ाने के लिए मांगे जाएंगे सुझाव : बैठक में जिला प्रशासन आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों से मतदान फीसद बढ़ाने के उपायों पर चर्चा करेगा। मतदान फीसद बढ़ाने के लिए उनसे सुझाव मांगेगा। उनके द्वारा किए जाने वाले जागरुकता अभियानों पर चर्चा करेगा। मंगलवार शाम से आरडब्ल्यूए व एओए पदाधिकारियों को बैठक की सूचना मिलने लगी है।

-------

बहुमंजिला इमारतों के मतदाताओं को निकालने पर रहेगा जोर : पिछले चुनावों की बात की जाए तो पता चलता है कि गाजियाबाद में स्थित बहुमंजिला इमारतों में रहने वाले मतदाता बहुत ही कम संख्या में मतदान करने केंद्र पर पहुंचते हैं। बहुमंजिली इमारतों वाले मतदान केंद्रों पर मतदान फीसद कम रहती है। इस कारण जिला प्रशासन इस चुनाव में बहुमंजिला इमारतों के मतदातों को फ्लैटों से निकालकर मतदान केंद्र तक पहुंचाने पर जोर दे रहा है। बृहस्पतिवार को होने वाली बैठक में इस पर रणनीति बनाई जाएगी।

--------

उपजिलाधिकारी प्रशांत तिवारी ने बैठक की सूचना देकर पहुंचने का आमंत्रण दिया है। बैठक में मतदान फीसद बढ़ाने को लेकर सुझाव दूंगा। फेडरेशन की ओर से जागरुकता अभियान चलाया जाएगा।

- आलोक कुमार, अध्यक्ष, फेडरेशन ऑफ अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन गाजियाबाद।

------

जिला प्रशासन का यह प्रयास सराहनीय है। ट्रांस हिडन आरडब्ल्यूए फेडरेशन इसमें जिला प्रशासन का पूरा सहयोग करेगा। मतदान के दिन मतदाताओं को घरों से निकालने के लिए अभियान चलाया जाएगा।

- कैलाश चंद्र शर्मा, अध्यक्ष, ट्रांस हिडन आरडब्ल्यूए फेडरेशन।

--------

यहां हैं बहुमंजिली इमारतें :

- इंदिरापुरम।

- क्रासिग।

- वैशाली।

- कौशांबी।

- वसुंधरा।

- भोपुरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.