जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

इंदिरापुरम के अभय खण्ड-एक और न्याय खंड-एक में पिछले एक सप्ताह से लोग पेयजल की परेशानी से जूझ रहे हैं। न्याय खंड-एक में नाले के पास पेयजल लाइन में लीकेज को जीडीए ने छह दिन में ठीक किया। बावजूद इसके घरों में गंदा पानी आना नहीं बंद हुआ है। इससे परेशान लोगों में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) के अधिकारियों के खिलाफ लोगों में रोष है।

न्याय खंड-एक में नाले के पास बीते रविवार को पेयजल लाइन में लीकेज आ गई थी। इससे न्याय खंड-एक और अभय खंड-एक में गंदे पानी की आपूर्ति हुई थी। स्थानीय लोगों का कहना है कि शिकायत के बाद सोमवार को जीडीए ने पेयजल लाइन ठीक करने का काम शुरू किया। काम में इतनी लापरवाही बरती की छठें दिन पेयजल लाइन को ठीक किया जा सका। इस दौरान नलकूप से 24 घंटे में सिर्फ एक बार अभय खंड एक व न्याय खंड एक के लोगों को पानी दिया गया। इससे लोगों को मजबूरी में बोतलबंद पानी खरीदकर काम चलाना पड़ा। अभी भी आ रहा गंदा पानी :

पेयजल लाइन की लीकेज ठीक होने के बाद भी लोगों के घरों में बृहस्पतिवार और शुक्रवार को गंदा पानी आया। इससे लोगों ने पानी नहीं भरा। इससे लोग परेशान हैं। परिचर्चा :

कोरोना संकट के चलते लोग पहले से बीमार हो रहे हैं। इसी बीच पिछले एक सप्ताह से गंदा पानी आ रहा है, जिससे लोगों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। लोग परेशान हैं।

- विकास पांडेय, निवासी, न्याय खंड-एक यह जीडीए अधिकारियों की घोर लापरवाही है। हजारों लोग पेयजल के लिए परेशान हैं और गंगाजल लाइन ठीक करने में छह दिन लग जा रहे हैं। बृहस्पतिवार और शुक्रवार को भी घरों में गंदा पानी आया।

- भगवान सिंह, निवासी, अभय खंड-एक पेयजल लाइन में लीकेज के दौरान गंदा पानी चला गया था। घरों में गंगाजल आपूर्ति बंद कर पेयजल लाइन को साफ किया जा रहा है। शनिवार से लोगों को साफ पानी मिलेगा।

- एके चौधरी, अधिशासी अभियंता, जीडीए

Edited By: Jagran