Move to Jagran APP

बिहंग में चकबंदी रुकवाने की मांग

जागरण संवाददाता मोदीनगर मुरादनगर के बिहंग गांव के लोगों ने गुरुवार को तहसील पर प्रदश्

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 07:35 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 07:35 PM (IST)
बिहंग में चकबंदी रुकवाने की मांग
बिहंग में चकबंदी रुकवाने की मांग

जागरण संवाददाता, मोदीनगर : मुरादनगर के बिहंग गांव के लोगों ने गुरुवार को तहसील पर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने गांव में चल रही चकबंदी को रुकवाने की मांग की। ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा और भूमाफिया पर चकबंदी कराकर अनुचित लाभ लेने का आरोप लगाया। एसडीएम ने प्रकरण में मौके की स्थिति को देखकर उचित कदम उठाने का निर्णय लिया।

loksabha election banner

बिहंग गांव के पूर्व प्रधान मा. रामनाथ त्यागी, रघुनंदन त्यागी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोग तहसील पहुंचे एवं गांव में चल रही चकबंदी रुकवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि चकबंदी होने से उनको घाटा हो जाएगा। जिस किसान की जमीन हरनंदी नदी के डूब क्षेत्र में है, नदी के रुख बदलने पर वे भूमिहीन हो जाएंगे। जिन किसानों के पास कम जमीन है, वे सड़क पर आ जाएंगे। उनका यह भी कहना था कि जमीन के भाव बढ़ने पर भूमाफिया ने गांव की ओर रुख कर लिया है। औने-पौने भाव में उन्होंने हरनंदी नदी के आसपास जमीन ले ली है और वे अब चकबंदी कराकर सरकार की योजना का अनुचित लाभ उठाना चाहते हैं।

ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन दिया और ग्रामीणों के हित में चकबंदी को तत्काल रुकवाने की मांग की। एसडीएम ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि उनके साथ कुछ भी गलत नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने जल्द ही गांव में मौके की स्थिति को देखकर उचित कदम उठाने का निर्णय लिया। इस मौके पर जयचंद, सतबीर, विकास, राजी, बालेश्वर, रतनपाल, नेपाल सिंह, ऋषि कुमार, नानक सिंह, आजाद सिंह, देवदत्त, ओमप्रकाश आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.