Move to Jagran APP

फ्लैट को अलग विद्युत कनेक्शन देने का फैसला बदले विभाग

बिजली विभाग द्वारा मार्च 2019 तक सभी फ्लेट के अलग कनेक्शन कराए जाने के फैसले को फ्लेट ओनर्स फेडरेशन ने विरोध जताया है। इसे लेकर उन्होंने मुख्य अभियंता विद्युत से मिलकर फैसला बदलवाने की मांग करते हुए ज्ञापन दिया। फ्लेट ओनर्स फेडरेशन गाजियाबाद के अध्यक्ष कर्नल तेजेंद्र पाल त्यागी ने कहा कि वर्तमान में ¨सगल पाइंट

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 09:04 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 09:04 PM (IST)
फ्लैट को अलग विद्युत कनेक्शन देने का फैसला बदले विभाग
फ्लैट को अलग विद्युत कनेक्शन देने का फैसला बदले विभाग

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: बिजली विभाग द्वारा मार्च 2019 तक सभी फ्लैट के अलग कनेक्शन कराए जाने के फैसले को फ्लैट ओनर्स फेडरेशन ने विरोध जताया है। इसे लेकर उन्होंने मुख्य अभियंता विद्युत से मिलकर फैसला बदलवाने की मांग करते हुए ज्ञापन दिया।

loksabha election banner

फ्लैट ओनर्स फेडरेशन गाजियाबाद के अध्यक्ष कर्नल तेजेंद्र पाल त्यागी ने कहा कि वर्तमान में ¨सगल पाइंट सप्लाई को यदि मल्टीपल सप्लाई में बदला जाता है तो यह फ्लेट ओनर्स का शोषण होगा। उन्होंने कहा की प्रत्येक फ्लैट ओनर को दोबारा बिजली विभाग से प्रीपेड ट्रांसपरेंट मीटर खरीदना होगा। बैकअप पावर के लिए अलग से मीटर खरीदना होगा। सर्विस कनेक्शन के लिए अलग से अप्लाई करना होगा और सर्विस कनेक्शन चार्जेज देने होंगे इन सब के अलावा सिस्टम में व्याप्त भ्रष्टाचार और निकम्मेपन को अलग से झेलना होगा। फेडरेशन उपाध्यक्ष ईसी ¨जदल ने बताया कि प्रत्येक सोसाइटी के एसोसिएशन को कॉमन एरिया और सर्विस के लिए अलग से कनेक्शन लेने की कार्यवाही करनी होगी। जो ट्रांसफार्मर, एलटी, पैनल, सर्विस स्टेशन, फीडर पिलर बॉक्स, डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम सोसाइटी में लगे हुए हैं। उन्हें मुफ्त में बिजली विभाग को देना होगा। इनके रखरखाव का खर्च भी सोसाइटी को वहन करना होगा। राजनगर एक्सटेंशन फेडरेशन के अध्यक्ष राजकुमार त्यागी ने बताया की ¨सगल पाइंट सप्लाई और अलग-अलग फ्लैटस में सप्लाई के योग के अंतर का खर्चा भी सोसाइटी के एसोसिएशन को उच्चतम दरों पर चुकाना होगा। उन्होंने इस फैसले को बदलने की मांग करते हुए मुख्य अभियंता विद्युत आरके राणा को सौंपा। इस दौरान पवन कौशिक, मेहंदी रत्ता, कुलदीप शर्मा, सुनीता भाटिया, संध्या त्यागी, अतुल त्यागी मौजूद थे।

---

फ्लैट ओनर्स फेडरेशन की मांगों को विद्युत प्रबंधन को भेज दिया है। इस संबंध में फेडरेशन को अपनी ओर से यूपीआरइसी में अपनी ओर से आपत्ति दर्ज करानी होगी। फेडरेशन की एक अन्य मांग पर पुराने इलेक्ट्रिक पोल को हटवाने के लिए जल्द कार्य शुरू कराया जाएगा।

-आरके राणा, मुख्य अभियंता विद्युत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.