Move to Jagran APP

गोविदपुरम में छापा मारकर की गई नकली दवा जब्त

छापामार कार्रवाई के दौरान 24300 गोलियां सीज की गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 09:27 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 09:27 PM (IST)
गोविदपुरम में छापा मारकर की गई नकली दवा जब्त
गोविदपुरम में छापा मारकर की गई नकली दवा जब्त

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : औषधि विभाग की टीम ने बुधवार को गोविदपुरम में छापा मारकर नकली दवा जब्त की है। मेरठ के सहायक आयुक्त औषधि वीरेंद्र कुमार की अगुवाई में हुई छापामार कार्रवाई के दौरान 24300 गोलियां सीज की गई है। इस टीम में बागपत के औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर और गाजियाबाद के औषधि निरीक्षक अनुरोध कुमार शामिल थे।

loksabha election banner

औषधि निरीक्षक अनुरोध कुमार ने बताया कि 18 मार्च को गोविदपुरम आइ ब्लॉक के मकान नंबर-319 में संचालित मून फार्मा के गोदाम पर विभागीय टीम ने जांच के तहत एमोक्सीमून सीवी दवा का नमूना लेकर लखनऊ जांच के लिए भेजा था। नमूने की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आ गई। रिपोर्ट नेगेटिव आने पर यह तय हो गया कि मून फार्मा की उक्त दवा नकली है। इसी क्रम में शासन के निर्देश पर छापा मारकर उक्त दवा को जब्त करते हुए सीज कर दिया गया है। नकली दवा की कीमत चार लाख 78 हजार बताई गई है। इसके साथ ही इस पूरे प्रकरण की जांच की जाएगी। जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी। बताया गया है कि मून फार्मा के पार्टनर विपिन कुमार अग्रवाल के खिलाफ औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम-1940 के तहत सक्षम अदालत में वाद दायर किया जाएगा। बताया गया है कि नमूना लेने के बाद से अब तक इंफेक्शन रोकने में कारगर उक्त नकली दवा की बिक्री नहीं की गई थी। कुल 2430 स्ट्रिप्स सीज की गईं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.