Move to Jagran APP

अप्रैल से ¨हडन एयरबेस से उड़ान भरने लगेंगे यात्री विमान

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : ¨हडन एयरपोर्ट से नए साल में अप्रैल से यात्री विमान उड़ान भरने लगेंगे। इस

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Dec 2017 02:59 AM (IST)Updated: Fri, 22 Dec 2017 02:59 AM (IST)
अप्रैल से ¨हडन एयरबेस से उड़ान भरने लगेंगे यात्री विमान
अप्रैल से ¨हडन एयरबेस से उड़ान भरने लगेंगे यात्री विमान

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : ¨हडन एयरपोर्ट से नए साल में अप्रैल से यात्री विमान उड़ान भरने लगेंगे। इसके लिए एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया ने कवायद तेज कर दी है। प्रशासन की ओर से जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने बृहस्पतिवार को दिल्ली में हुई अथारिटी की बैठक में भाग लिया। एयरपोर्ट अथारिटी के चेयरमैन की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रशासन की ओर से जमीन की उपलब्धता के बारे में बताया गया।

loksabha election banner

¨हडन एयरपोर्ट से सटे ¨सकदरपुर गांव में एयरपोर्ट टर्मिनल बनाने के लिए प्रशासन की ओर से साढ़े सात एकड़ जमीन की व्यवस्था की गई है। यह जमीन तीन से पांच साल के लीज पर अथारिटी को देने का प्रस्ताव है। करीब 28000 वर्ग मीटर जमीन गांव के किसानों व 7800 वर्ग मीटर जमीन आवास विकास की ओर से लीज पर देने की बात कही गई है। जल्द ही एक प्रस्ताव अथारिटी की ओर से प्रशासन को भेजा जाएगा। बताया जा रहा है कि जल्द ही टर्मिनल बनाने के लिए काम शुरू होने जा रहा है औऱ नए साल में अप्रैल तक विभिन्न रूटों पर यात्री विमान ¨हडन एयरबेस के रनवे से उड़ान भरने लगेंगे। टर्मिनल के बनने से पहले रोड बनाने का काम किया जाएगा ताकि यात्री टर्मिनल तक पहुंच सकें। पहले चरण में यहां से 80 सीटर वाली छोटी फ्लाइट के संचालन की योजना है।

¨हडन एयरबेस से उड़ान योजना (उड़े देश का आम नागरिक) के तहत नागरिक विमान के संचालन की भारत सरकार की योजना है। योजना के तहत काम शुरू हो गया है। एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया की टीम की ओर से एयरबेस से सटे क्षेत्र में टर्मिनल बनाने के लिए साढ़े सात एकड़ जमीन का प्रस्ताव रखा गया था। किसानों से और आवास विकास से जमीन की व्यवस्था हो गई है। तीन से पांच साल के लीज पर देने के लिए दोनों तैयार हैं। दिल्ली में हुई बैठक में जमीन के बारे में अथारिटी के चेयरमैन को बता दिया गया है। उम्मीद है कि नए साल में अप्रैल से एयरबेस से नागरिक विमान उड़ान भरने लगेंगे।

-रितु माहेश्वरी, जिलाधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.