जागरण संवाददाता साहिबाबाद : जिले के लोगों को स्वस्थ और फिट बनाने के मकसद से रविवार को कौशांबी स्थित यशोदा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की ओर से प्रथम वार्षिक हॉफ मैराथन का आयोजन किया गया। 21 किलोमीटर की लंबी दौड़ में नेताओं, अधिकारियों, चिकित्सकों, महिलाओं, विदेशी नागरिकों सहित हर उम्र के लोगों ने दौड़ लगाई। अस्पताल से शुरू हुई दौड़ एलिवेटेड रोड होते हुए प्रारंभ स्थान पर समाप्त हुई। वहीं जुंबा डांस की प्रस्तुति ने सभी में जोश पैदा किया। तीन वर्गों में हुई मैराथन के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

----

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया अभियान के तहत हॉफ मैराथन का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में सड़क परिवहन एवं राज्यमार्ग राज्यमंत्री व स्थानीय सांसद जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण कुमार सिंह, अस्पताल के मैनेजिग डायरेक्टर डॉ. पीएन अरोड़ा व डायरेक्टर उपासना अरोड़ा ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ की शुरुआत की। मैराथन में भाग लेने वाले सैकड़ों लोगों ने पांच, 10 और 21 किलोमीटर की हॉफ मैराथन में अपना जोश दिखाया। इस दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप में पश्चिम उत्तर प्रदेश के प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त बीके गुप्ता, विधायक संगीत सोम, शहर के जाने-माने कई चिकित्सक और नेता भी हॉफ मैराथन में शामिल हुए।

----

धावकों में दिखा उत्साह : हॉफ मैराथन में कौशांबी रनर्स क्लब, एक्सप्रेस-वे रनर्स क्रॉसिग रिपब्लिक, इंदिरापुरम परदादा-परदादी एनजीओ, बुलंदशहर से आए बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। इस दौरान अरुण कुमार सिंह ने कहा कि स्वस्थ रहना ही आज के समय में एक चुनौती है, ऐसे में हॉफ मैराथन का आयोजन कर लोगों को फिट बनाने का उद्देश्य बेहद सराहनीय हैं। वहीं, डॉ. पीएन अरोड़ा ने कहा कि प्रथम आयोजन सफल रहा। इसमें बड़ी संख्या में लोगों का स्नेह मिला है। आगे और भी ऐसे आयोजन किए जाएंगे, जिससे जिले को मैराथन दौड़ और फिट रखने से एक अलग पहचान मिल सके।

-----

साक्षी, अमिता, अनवर और सुशांत बने विजेता : महिलाओं की 10 किलोमीटर की दौड़ में साक्षी प्रथम, दीपांशु जोशी द्वितीय व बुलबुल तृतीय स्थान पर रहीं। पुरुषों की 10 किलोमीटर दौड़ में अनवर हुसैन प्रथम, आयुष द्वितीय और तृतीय स्थान पर दुष्यंत रहे। महिलाओं की 21 किलोमीटर की दौड़ में अमिता पहले, सुषमा शर्मा दूसरे और प्रीति तीसरे स्थान पर रहीं, जबकि पुरुषों में मोहित, पुष्पेंद्र और नागेंद्र क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। सुशांत ने पांच किलोमीटर की दौड़ में पहला स्थान प्राप्त किया। सभी विजेताओं को विधायक संगीत सोम और उपासना अरोड़ा व एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शुभांग अरोड़ा ने पुरस्कार दिए।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप