Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री जी : यहां दुकानों के बाहर नहीं नीचे से गुजरता है नाला

शाहनवाज अली गाजियाबाद नगर निगम पुलिस और संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही ही क

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 07:34 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 07:34 PM (IST)
मुख्यमंत्री जी : यहां दुकानों के बाहर नहीं नीचे से गुजरता है नाला
मुख्यमंत्री जी : यहां दुकानों के बाहर नहीं नीचे से गुजरता है नाला

शाहनवाज अली, गाजियाबाद

loksabha election banner

नगर निगम, पुलिस और संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही ही कहेंगे कि शहर के बाजार अतिक्रमण की चपेट में हैं। नई बस्ती बाजार में अधिकांश ने तो नाले पर अतिक्रमण कर पक्का निर्माण कर रखा है तो कुछ व्यापारियों की दुकानों के नीचे ही नाला है।

अतिक्रमण के गुनहगार अभियान में आज हम शहर के नई बस्ती दवा बाजार की बात करते हैं। यहां से गुजरने वाले लोगों का सड़क पर अतिक्रमण की वजह से हाल-बेहाल है। इस मार्केट के अधिकांश दवा व्यापारियों ने नाले पर पक्का निर्माण कर लिया है। कई जगह नाले को दुकानों के अंदर ही ले लिया गया है। इसके बाद भी दुकानों के बाहर सड़क तक सामान रखना आम बात है। यहां दुकानों के बाहर सड़क के दोनों ओर बेतरतीब खड़े वाहनों के बीच से लोगों को निकलने के लिए रास्ता खोजना पड़ता है। दवा मार्केट में भी अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद हैं।

------------

ऐसे हो समाधान - दोपहिया वाहनों के लिए अलग-अलग स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की जाए।

- बाजार की सड़कों पर हुए अस्थायी अतिक्रमण को मुहिम चलाकर साफ कराया जाए।

- बाजार में लगने वाले ठेलों के लिए वेडिग जोन में ही बिक्री की अनुमति दी जाए।

- पुलिस की मौजूदगी रहे और नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

-----------

लगातार हो रहे अतिक्रमण के कारण कई बार तो रास्ता पूरी तरह बंद हो जाता है। मार्केट में पैदल निकलना तक दूभर रहता है। विभागीय अफसर कागजी खानापूर्ति के लिए अभियान चलाते हैं।

- जीशान हैदर, नागरिक

------------

अतिक्रमण हटाने के लिए नगर परिषद द्वारा केवल खानापूर्ति की जाती है। बाजारों में लगातार बढ़ रहे अतिक्रमण से जाम की स्थिति बनी रहती है, जिससे पेट्रोल और वक्त दोनों की बर्बाद होता है।

- अर्जुन लालवान, नागरिक

-----------

हमारी ओर से दवा व्यापारियों से अपना सामान सुव्यवस्थित तरीके से रखने और दुकानों के बाहर वाहनों को गलत ढंग से खड़ा न कराने की समय-समय पर अपील की जाती है।

- राजदेव त्यागी, अध्यक्ष गाजियाबाद केमिस्ट एसोसिएशन

------------

नक्शे के हिसाब से ही दवा व्यापारी अपना सामान दुकान के अंदर रखता है। अगर वह बाहर रख रहा है तो वह नियम विरुद्ध है। इसके लिए व्यापारियों से अपील करेंगे।

- प्रदीप राणा, महामंत्री दवा विक्रेता समिति

----------

अतिक्रमण हटाने के लिए नगर निगम और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में व्यापारियों के साथ बैठक की गई है। व्यापारी संगठनों ने सहयोग का आश्वासन दिया है।

- अमित खारी, नगर कोतवाल

------------

अतिक्रमण हटाने की अपील के बाद अगर कोई स्वयं अतिक्रमण हटा ले तो बेहतर है। इसके बाद नगर निगम की टीम अतिक्रमण हटाने का काम कर रही है।

- गजेंद्र कुमार, जोनल प्रभारी शहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.