Move to Jagran APP

310 करोड़ के बैंक लोन घोटाले में सीबीआइ ने पेश की चार्जशीट

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : शिकोहाबाद के 310 करोड़ रुपये के बैंक लोन घोटाले में सीबीआ

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jan 2018 06:53 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jan 2018 06:53 PM (IST)
310 करोड़ के बैंक लोन घोटाले में सीबीआइ ने पेश की चार्जशीट
310 करोड़ के बैंक लोन घोटाले में सीबीआइ ने पेश की चार्जशीट

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : शिकोहाबाद के 310 करोड़ रुपये के बैंक लोन घोटाले में सीबीआइ ने मंगलवार को विशेष न्यायाधीश राजेंद्र प्रसाद की अदालत में चार्जशीट पेश की है। मामला फ्लोर मिल लगाने के लिए फर्जी दस्तावेजों और फर्जी गारंटर के आधार पर लोन लेने का है। धोखाधड़ी के इस मामले में सीबीआइ ने तीन कारोबारी, बैंक मैनेजर समेत सात लोगों को आरोपी बनाया है।

prime article banner

सीबीआइ के लोक अभियोजक कुलदीप पुष्कर ने बताया कि 23 मार्च 2009 को कारोबारी मनोज शर्मा, विपिन व ब्रजमोहन ने फ्लोर मिल लगाने के लिए शिकोहाबाद स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा से लोन के लिए आवेदन किया। प्रक्रिया और लोन की राशि स्वीकृत होने पर दो साल लग गए। वर्ष 2011 में तीनों को 310 करोड़ रुपये का लोन बैंक से मिला। वर्ष 2014 में फर्जीवाड़े की जानकारी हुई। मामले की जांच हुई तो मौके पर कोई फ्लोर मिल नहीं लगी थी। इसके साथ लोन के लिए दिए गए दस्तावेज व गारंटर सभी फर्जी पाए गए। इस पर सीबीआइ ने अगस्त 2014 में उपरोक्त तीनों कारोबारियों के अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजर प्रवीण शर्मा, लीगल एडवाइजर अमिताभ व बैंक अधिकारी दिनेश शर्मा और सुनील गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। सीबीआइ इंस्पेक्टर ने बताया कि मंगलवार को उपरोक्त सातों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट अदालत में पेश की गई। इसमे सीबीआइ ने साजिश के तहत फर्जी दस्तावेजों के आधार पर 310 करोड़ का लोन लेकर घपला किए जाने की बात भी दर्ज की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.