Move to Jagran APP

बदला अंदाज, घर बैठकर बोलेंगे जय हिद

जागरण संवाददाता गाजियाबाद कोरोना महामारी के इस दौर में इस साल स्वाधीनता दिवस मनाने का अंदाज

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 03:16 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 03:16 PM (IST)
बदला अंदाज, घर बैठकर बोलेंगे जय हिद
बदला अंदाज, घर बैठकर बोलेंगे जय हिद

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कोरोना महामारी के इस दौर में इस साल स्वाधीनता दिवस मनाने का अंदाज भी बदल गया है। इस साल घरों में रहकर कोरोना से बचाव करते हुए स्वाधीनता दिवस मनाने की तैयारी है। विद्यालयों की ओर से प्रतियोगिता और सांस्कृतिक कार्यक्रम ऑनलाइन होंगे। शुक्रवार देर शाम तक इसकी तैयारियां चलती रहीं।

loksabha election banner

अजबपुर मंगावली के प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका सुमन ने बताया कि हर साल की तरह इस बार 15 अगस्त पर कोरोना की वजह से स्कूल में कार्यक्रम नहीं होंगे। हालांकि ऑनलाइन प्रतियोगिताएं और कार्यक्रम कराने की तैयारी है। बच्चे अपनी गायन और नृत्य आदि की वीडियो बनाकर स्कूल के ग्रुप पर डालेंगे। ऑनलाइन वेबिनार आदि के माध्यम से भी बच्चे ऑनलाइन प्रस्तुति देंगे। इसी तरह दूसरे सभी विद्यालयों में भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर ही स्वाधीनता दिवस मनाने की तैयारी है। हालांकि शिक्षक विद्यालयों में ध्वजारोहण करेंगे, लेकिन स्कूल में बच्चों को नहीं बुलाया जाएगा। ---

स्वाधीनता दिवस पर विद्यालय प्रबंधन की ओर से तिरंगा फहराया जाएगा, लेकिन बच्चों को स्कूल नहीं बुलाया जाएगा। स्कूल की ओर से बच्चों के लिए ऑनलाइन कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं कराई जाएंगी।

- डॉ. सुभाष जैन, चेयरमैन, सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल

---

जिस तरह बच्चे ऑनलाइन कक्षाएं लेते हैं, उसी तरह से 15 अगस्त पर कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। स्वाधीनता दिवस पर इस साल बच्चों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर प्रतियोगिताएं कराने की तैयारी है।

- जेके गौड़, चेयरमैन, जेकेजी स्कूल

---

इस साल 15 अगस्त पर बेटा अयांश स्कूल की ओर से होने वाले ऑनलाइन कार्यक्रमों में भाग लेगा। घर पर ही झंडा फहराया जाएगा। बेटे के डांस और गाने के वीडियो और फोटो स्कूल के वाट्सएप ग्रुप में डालेंगे।

- कीर्ति सिंह, अभिभावक ---

जो बच्चे 15 अगस्त पर होने वाले ऑनलाइन कार्यक्रमों में भाग लेंगे, शिक्षिका ने उनके नाम लिए हैं। ऑनलाइन कक्षाओं के दौरान ही प्रतियोगिता और कार्यक्रमों की तैयारी कराई जा रही है।

- विशाखा, छात्रा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.