Move to Jagran APP

चौकी इंचार्ज ने चोरी को फर्जी बताया, भाजपाइयों ने किया घेराव

28 जुलाई को पुलिस चौकी के पास चोरोंने दिया था वारदात को अंजाम।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 07:04 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 07:04 PM (IST)
चौकी इंचार्ज ने चोरी को फर्जी बताया, भाजपाइयों ने किया घेराव
चौकी इंचार्ज ने चोरी को फर्जी बताया, भाजपाइयों ने किया घेराव

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : इंदिरापुरम की अभय खंड चौकी का भाजपाइयों व स्थानीय लोगों ने घेराव कर चोरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। आरोप है कि 28 जुलाई की रात चौकी के पास न्याय खंड एक में प्रमोद तिवारी के परिवार को बेहोश कर चोरों ने लाखों की चोरी की। इस दौरान परिवार घर के अंदर सो रहा था। चौकी प्रभारी उदयवीर ने इस घटना को संदिग्ध बताया था। पुलिस अभी तक चोरों का सुराग नहीं लगा सकी है। इससे लोगों में आक्रोश है।

loksabha election banner

नाइट क‌र्फ्यू के दौरान घर में अंदर से दरवाजा बंद कर सो रहे लोग भी सुरक्षित नहीं हैं। 28 जुलाई की रात प्रमोद तिवारी के दरवाजे की जाली काटकर चोर अंदर से कुंडी खोल लिया। प्रमोद, उनकी पत्नी और बेटी को बेहोश छह लाख रुपये के गहने और 65 हजार रुपये नकद चोरी कर ले गए। वहीं न्याय खंड एक में ही अंशुल कटियार के घर से 53 सौ रुपये और दो मोबाइल चोरी कर लिए। वहीं चोरों ने सुमित, विवेक और रंजीत के घर की भी कुंडी काट दी। हालांकि, चोर यहां चोरी नहीं कर सके। 29 जुलाई की सुबह पीड़ितों ने इंदिरापुरम थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। चौकी प्रभारी से घटना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा था कि जब परिवार अंदर सो रहा था तो चोरी कैसे हो सकती है। उन्हें घटना संदिग्ध लग रही है। पीड़ित प्रमोद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक हैं। उनका कहना है कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से एक संदिग्ध को पुलिस ने पकड़ा। कुछ अन्य नाम भी मिले थे। पुलिस ने कार्रवाई करने में देरी की। इससे अन्य आरोपित फरार हो गए। पुलिस ने मामले में लापरवाही बरती। प्रमोद का कहना है कि घर के पास पार्क में घर से चोरी हुआ एक बैग, मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड व अन्य दस्तावेज मिले थे। घर में चोरी के बाद से उनकी पत्नी रीना तिवारी सदमे में हैं। बुधवार रात रीना को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। पुलिस की कार्यप्रणाली से गुस्साए लोगों ने शुक्रवार को चौकी का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। चौकी इंचार्ज ने जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस दौरान भाजपा इंदिरापुरम मंडल अध्यक्ष अजय शुक्ला, महामंत्री उमा शंकर तोमर, उपाध्यक्ष दिनेश सिंह, कृपा प्रवत, सागर रावत, महेश नेगी, लक्ष्मी, आशा, सरिता, विमला देवी, हरमीत बक्सी, गीता भट्ट, सुनीता भारद्वाज, आरएसएस के पदाधिकारी अविनाश, रमेश, विनोद, उमेश, विमलेश, दिनेश गोला समेत सवा सौ लोग मौजूद रहे। लोग अपने घरों में सुरक्षित नहीं हैं। लोगों को बेहोश कर चोर पूरा घर साफ कर दे रहे हैं। अपनी नाकामी छिपाने के लिए पुलिस घटना को संदिग्ध बता रही है। वह घर में अब अंदर से ताला बंद कर सोती हैं।

- मीना रानी चौकी प्रभारी शाम होते ही चौराहे पर खड़े होकर आमजन का कोविड के नाम पर चालान काटने लगते है। वहीं घर में सो रहे परिवार को बेहोश कर चोर लाखों का माल उड़ा ले जा रहे है। यहां पुलिस नहीं दिखती है।

-हरीश कराकोटी चोरी के मामले में कुछ संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही चोरी का सामान बरामद कर मामले का पर्दाफाश किया जाएगा। पुलिस गश्त बढ़ाई गई है, जिससे कोई वारदात न हो।

-संजीव शर्मा, इंदिरापुरम थाना प्रभारी निरीक्षक

-------

धनंजय वर्मा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.