Move to Jagran APP

सोसायटियों में रही ¨तरगे की धूम, हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

सोसायटियों में रही ¨तरगे की धूम, हुए सांस्कृतिक आयोजनसोसायटियों में रही ¨तरगे की धूम, हुए सांस्कृतिक आयोजनसोसायटियों में रही ¨तरगे की धूम, हुए सांस्कृतिक आयोजनसोसायटियों में रही ¨तरगे की धूम, हुए सांस्कृतिक आयोजनसोसायटियों में रही ¨तरगे की धूम, हुए सांस्कृतिक आयोजनसोसायटियों में रही ¨तरगे की धूम, हुए सांस्कृतिक आयोजनसोसायटियों में रही ¨तरगे की धूम, हुए सांस्कृतिक आयोजनसोसायटियों में रही ¨तरगे की धूम, हुए सांस्कृतिक आयोजन

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Aug 2018 08:47 PM (IST)Updated: Wed, 15 Aug 2018 08:47 PM (IST)
सोसायटियों में रही ¨तरगे की धूम, हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम
सोसायटियों में रही ¨तरगे की धूम, हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ पूरे ट्रांस हिंडन में धूमधाम के साथ मनाई गई। सुबह से लेकर शाम तक अलग-अलग स्थानों पर देशभक्ति के कार्यक्रम आयोजित किए गए।

loksabha election banner

वसुंधरा सेक्टर-4 बी के एसजी इंप्रेशन में आरडब्ल्यूए ने स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया। इस मौके पर स्थानीय लोगों ने मिलकर फौजियों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया और हर फ्लैट से लोगों ने उनके  लिए मदद इकट्ठा की। उर्दू लेखक और कवि दीपक ने ध्वजारोहण किया। वसुंधरा सेक्टर-5 की डॉक्टर्स पार्क सहकारी आवास समिति में अध्यक्ष विक्रम ¨सह नागर की ओर से विशेष कार्यक्रम कराया गया। बच्चों ने देशभक्ति गीतों पर रंगारंग प्रस्तुति दी। वसुंधरा सेक्टर-4बी की शिव गंगा सोसायटी में पौधारोपण कार्यक्रम रखा गया। करीब  तीन सौ पौधे लगाए गए। वसुंधरा सेक्टर-12 डुप्लेक्स रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से परिसर में 72वां स्वतंत्रता दिवस पूरे धूमधाम से मनाया। वसुंधरा की ऑल इंडिया वूमैन कॉन्फ्रेंस की सभी महिला सदस्य मिलकर तिरंगे थीम के साथ सड़क पर दिखी। इन महिलाओं की टोली ने मलिन इलाके में नन्हे मुन्नों के साथ इस खास दिन को मनाया। वसुंधरा सेक्टर-1 एलआइजी आरडब्ल्यूए के तत्वाधान में स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण का कार्यक्रम हुआ।

----

वैशाली में भी मनाया गया

वैशाली सेक्टर-5 के संतोषी पार्क में महिलाओं ने मिलकर कार्यक्रम का आयोजन किया। इस मौके पर पार्षद नीलम भारद्वाज मौजूद रही। वहीं, रामप्रस्थ सोसायटी व वैशाली प्राथमिक विद्यालय में विधायक सुनील शर्मा ने पार्षद मधु ¨सह के साथ ध्वजारोहण किया। दिव्या गुप्ता, कुमकुम गर्ग ने अहम भूमिका निभाई। सेक्टर-5 वैशाली और महागुन मेट्रो मॉल में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किए। वैभव खंड स्थित गुलशन होम्ज के दफ्तर में बुधवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडारोहण किया गया।

------

इंदिरापुरम में धूमधाम से मनाया पर्व

अ¨हसा खंड दो स्थित अरिहंत हारमनी सोसायटी में फेडरेशन ऑफ एओए के अध्यक्ष आलोक कुमार ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने सभी को शुभकामनाएं दीं। गौड़ वैलेरियो में भी महिलाओं ने मिलकर कार्यक्रम आयोजित किया। सुपरटेक आइकॉन सोसायटी में बच्चों ने देशभक्ति गीतों पर रंगारंग प्रस्तुति और नाटक के जरिए एकता व देश भक्ति का संदेश दिया। न्याय खंड-2  की आरडब्ल्यूए ने पौधरोपण किया। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष राजेंद्र पाठक ने हराभरा हिन्दुस्तान बनाने की बात की। इंदिरापुरम स्थित रॉयल टावर सोसायटी में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में बच्चों ने प्रभातफेरी निकाली। जयपुरिया सनराइज ग्रीन में बच्चों, बुजुर्गों और महिलाओं ने वीरों को याद किया। अस्मि फाउंडेशन के सदस्यों ने जरूरतमंद बच्चों के साथ मिलकर स्वतंत्रता दिवस मनाया। शक्ति खंड-4 इंदिरापुरम के शवदाह गृह में सेवा भारती द्वारा स्वयंसेवकों के सहयोग से पौधरोपण किया गया, जिसमें विशेष रूप से छोटे-छोटे बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

---

साहिबाबाद में भी दिखा उत्साह

शालीमार गार्डन में भाजपा नेता पप्पू पहलवान, पवन रेड्डी व पार्षद सरदार ¨सह भाटी ने कई जगह पौधरोपण किया। शहीद नगर की आसरा संस्था की ओर से भी ध्वजारोहण किया गया। संस्था के अध्यक्ष राजीव शर्मा ने सभी धर्मों के लोगों को एक साथ मिलकर देश के विकास में सहयोग करने की अपील की। इसके साथ ही महाराजपुर व्यापार मंडल की ओर से भी सुबह करीब आठ बजे झंडारोहण किया गया। जया प्रयास फाउंडेशन की ओर से भी नन्हे मुन्नों के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राजेंद्र नगर सेक्टर-2 विकास समिति की ओर से प्रेरणा पार्क में वरिष्ठ नागरिकों ने ध्वजारोहण कर शहीदों को याद किया। प्रेरणा पार्क वेलफेयर सोसायटी ने भी ध्वजारोहण कर मेधावी बच्चों को पुरस्कृत किया। आइसी गोयल, सुभाष पहवा, सुशील चौधरी, नरेंद्र ¨सह, सुभाष वर्मा मौजूद रहे।

---

यहां पर भी मना आजादी का जश्न

वैश्य समाज वसुंधरा ने सेक्टर-19 स्थित महाराजा अग्रसेन चौक पर प्रधान ऋषि बंसल ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। ऋषि बंसल ने पॉलीथीन के प्रयोग न करने की लोगों को शपथ दिलाई।  वहीं, वृंदावन एंक्लेव, सूर्यनगर आरडब्ल्यूए ने भी स्वतंत्रता दिवस मनाया। पंतजलि योग समिति साहिबाबाद की ओर से हाथी पार्क इंदिरापुरम में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। इस दौरान एसपी ¨सह, सतीश आर्य, सतपाल ने तिरंगा फहराया। गार्डेनिया ग्लैमर सोसायटी फेस-1 वसुंधरा सेक्टर-3 में हिमांशु तिवारी की अध्यक्षता में ध्वजारोहण हुआ। भारत विकास परिषद वैशाली निवेदिता शाखा ने स्वतंत्रता दिवस समृद्धि स्कूल सेक्टर-1 वैशाली  के अनाथ बच्चों के साथ मनाया। डॉ. सपना बंसल सचिव भारत विकास परिषद वैशाली निवेदिता ने कहा देश नई चेतना, उमंग, संकल्प, सिद्धि, और पुरुषार्थ के साथ आगे बढ़ रहा है। सछ्वावना एंक्लेव वसुंधरा सेक्टर-2सी में पार्षद महेंद्र चौधरी नगर निगम की ओर से आजादी के पर्व पर कूड़ेदान बांटे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.