Move to Jagran APP

बैंक समेत चार लोगों से साइबर अपराधियों ने की लाखों की ठगी

जागरण संवाददाता गाजियाबाद सिहानी गेट थाना क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में साइबर अपराधियों न

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 10:09 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 10:09 PM (IST)
बैंक समेत चार लोगों से साइबर अपराधियों ने की लाखों की ठगी
बैंक समेत चार लोगों से साइबर अपराधियों ने की लाखों की ठगी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : सिहानी गेट थाना क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में साइबर अपराधियों ने ठगी की चार वारदातों को अंजाम दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। सिम कार्ड की केवाइसी के नाम पर खाते से उड़ाए 2.10 लाख रुपये नेहरूनगर निवासी प्रीतम सिंह ने बताया कि उनके मोबाइल फोन पर एयरटेल से अपने सिम कार्ड का तत्काल केवाइसी कराने का मैसेज आया, मैसेज में दिए नंबर पर फोन किया तो लिंक मिला, इसमें दिए नंबर पर फोन करने पर एनी डेस्क एप डाउनलोड करने को कहा गया। इस बीच उस व्यक्ति ने कई जानकारी ले ली और उनके बैंक खाते से 2.10 लाख रुपये निकाल लिए। भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम से निकल गई रकम भारतीय स्टेट बैंक की माडल टाउन शाखा स्थित एटीएम से चार दिन के बीच कुछ संदिग्ध ट्रांजेक्शन हुई है। शाखा प्रबंधक मधु शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनका कहना है कि 12 जून से 16 जून के बीच एटीएम से संदिग्ध रूप से पैसे निकाले गए हैं और यह रिकार्ड में दर्ज नहीं हुआ है। जिससे बैंक को नुकसान हुआ है। कितना नुकसान हुआ है इसका आकलन किया जा रहा है।

loksabha election banner

मोबाइल फोन पर लिक भेजकर ठगे 97 हजार रुपये बौंझा निवासी प्रवीण पाल ने बताया कि उनके मोबाइल फोन पर एक व्यक्ति ने फोन कर कहा कि मेरे कहीं से पैसे आने है जिसे फोन-पे से भिजवा रहा हूं और यह पैसा तुम मुझे बाद में वापस कर देना। आरोपित ने प्रवीण के नंबर पर एक लिक भेजा। लिक पर क्लिक करते ही प्रवीण के खाते से 97 हजार रुपये निकल गए। भातीय डाक में नौकरी का झांसा दें साढ़े 22 हजार ठगे मेरठ रोड स्थित बनवारी नगर निवासी सचिन शर्मा ने बताया कि वह अपना अकाउंटेंसी का काम करते हैं। तीन साल पहले उन्हें भारतीय डाक में लिपिक पद के लिए आवेदन किया था। उनके पास एक व्यक्ति का फोन आया और उसने अपने को भारतीय डाक से बताते हुए उनकी फाइल के बारे में चर्चा की। उसने नौकरी लगवाने के नाम पर 22,500 रुपये पांच बार में ले लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.