Move to Jagran APP

जेई की घूसखोरी वाला ऑडियो वायरल, बैठाई जांच

योगी सरकार लगातार भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए तमाम अलग-अलग तरह की योजनाएं बना रही है लेकिन निचले स्तर पर काम करने वाले कर्मचारी है कि उन्हें इससे कोई मतलब ही नहीं है। ताजा मामला गाजियाबाद के नंदग्राम बिजली घर से जुड़ा है जहां तैनात जेई का एक व्यक्ति से नया कनेक्शन लगाने को लेकर घूसखोरी की बात वाला ऑडियो वायरल हो गया है। वायरल हुए पांच अलग-अलग ऑडियो में 5000 रुपये में कनेक्शन देने की बात की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 09:41 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 06:06 AM (IST)
जेई की घूसखोरी वाला ऑडियो वायरल, बैठाई जांच
जेई की घूसखोरी वाला ऑडियो वायरल, बैठाई जांच

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : गाजियाबाद के नंदग्राम बिजली घर में तैनात जेई का एक व्यक्ति से नया कनेक्शन लगाने को लेकर घूसखोरी की बात वाला ऑडियो वायरल हो गया है। वायरल हुए पांच अलग-अलग ऑडियो में 5000 रुपये में कनेक्शन देने की बात की जा रही है। पीड़ित ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर की है। उधर, चीफ इंजीनियर ने नंदग्राम जेई जयवीर सिंह के खिलाफ वायरल ऑडियो में जांच बैठा दी है।

loksabha election banner

नंदग्राम के सी ब्लॉक में रहने वाले सूर्यकांत त्रिपाठी एक इलेक्ट्रॉनिक कंपनी के डिस्टीब्यूट्रर हैं। उन्होंने बताया कि करीब दो सप्ताह पहले उन्होंने अपने नंदग्राम स्थित मकान में बिजली का दो किलोवाट का कनेक्शन लेने के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया था, लेकिन किसी कारण से वह ऑनलाइन रजिस्टर्ड नहीं हुआ तो वह जेई के पास गए। आरोप है कि उसने पांच हजार रुपये में बिजली कनेक्शन देने की बात कही, जिसका सूर्यकांत ने विरोध किया और कहा कि ऑनलाइन तो इसकी कीमत करीब 2300 रुपये दिखाई गई है। इसके बाद उन्होंने अपने पड़ोसी राजन से बारे में आकर बात की और कहा कि वह जेई से मोबाइल पर इस बारे में बात करें। राजन इससे पहले जेई जयवीर सिंह के संपर्क में रहा है। इसके बाद राजन ने पांच हजार रुपये देकर कनेक्शन देने की बात जेई से मोबाइल पर की। राजन ने जेई जयवीर सिंह को कॉल की, जिसमें बातचीत करते हुए कहा कि भैया आए हैं, जो पीछे रहते हैं। उनके यहां मीटर लगना है। जेई साहब कितने पैसे बोल दूं। जेई ने कहा कि कौन से भैया हैं, राजन ने कहा कि वह वहीं हैं जो पीछे रहते हैं। मैंने कहा कि पांच हजार लगेंगे, लेकिन वो बोल रहे है कि ढाई हजार रुपये कनेक्शन के लगते हैं। जेई साहब बाकी आप बता दो। जेई ने कहा कि ऐसे ही बोल दो जैसे पहले बोल रखा है। जो बोल रखा है वो ठीक है। राजन ने कहा कि पांच हजार ना, इस पर जेई ने हम्मम करते हुए अपनी सहमति दी। वहीं, दूसरे ऑडियो में राजन ने कहा कि वह 500 रुपये खुद रखेगा और बाकी के पैसे पहुंचा देगा। जेई ने मोबाइल पर हुई बातचीत में कहा कि वह रुपये लेने के लिए सुदेश नाम के व्यक्ति को मौके पर भेज रहा है। इसके बाद एक अन्य ऑडियो में जेई और राजन के बीच हुई बातचीत में कहा जा रहा है कि वह सुदेश को मकान दिखा दे जहां, कनेक्शन लगाया जाना है। वहीं, एक अन्य ऑडियो में जेई और राजन के बीच बातचीत कनेक्शन संबंधित बातचीत करते हुए सुनाई दे रहे हैं। उधर, जेई की रिश्वत को लेकर राजन से हुई बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद बिजली विभाग में इसकी जमकर चर्चा हुई।

----

वर्जन इस मामले में पांच ऑडियो की जांच बैठा दी गई है। जेई जयवीर सिंह के मामले में अधिशासी अभियंता से जांच कराई जा रही है। दोषी पाए जाने पर सख्त से सख्त कार्रवाई विभाग की ओर से जाएगी। किसी भी हालात में भ्रष्टाचार सहन नहीं किया जाएगा।

- आरके राणा, मुख्य अभियंता विद्युत निगम ----

मैं इस बारे में आज कोई बात नहीं करना चाहता हूं। इस बारे में मुझसे बृहस्पतिवार को कोई बात कीजिए।

- जयवीर सिंह, जेई नंदग्राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.