जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : भैयादूज के दिन मंगलवार केा अधिकांश एटीएम में नकदी नहीं मिली। शहर के विभिन्न इलाकों में एटीएम में नकदी न होने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

भैया दूज के चलते सुबह से ही अधिकांश लोग घरों से निकलकर बहनों के यहां जाने के लिए एटीएम पहुंचे। यहां अधिकांश एटीएम में कैश न होने की वजह से वह निराश होकर कैश निकालने के लिए इधर-उधर ऐसे एटीएम तलाशते रहे, जिनमें कैश निकल जाए। शहर के कचहरी रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया, स्टेट बैंक और पीएनबी समेत अन्य कई बैंक शाखाओं के एटीएम या तो खराबी के चलते बंद मिले या फिर उनमें कैश नहीं मिला। एटीएम से कैश निकालने वालों को इन बैंक शाखाओं के अन्य स्थानों पर लगे एटीएम की ओर रुख करना पड़ा, जिसकी वजह से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर के नेहरु नगर निवासी राजकुमार बताते हैं कि भैया दूज पर उन्हें बहन के यहां जाने से पहले कुछ कैश निकालना था, जिसके लिए वह कचहरी रोड स्थित एटीएम पहुंचे यहां एटीएम से कैश नहीं निकल पाया। इसके अलावा आसपास के कई बैंक एटीएम में भी कैश नहीं मिला। ऐसे बहुत से लोग एटीएम में कैश न होने की वजह से हलकान रहे।

-------------

त्योहार के मद्देनजर सभी बैंकों को इसके लिए निर्देशित किया गया था। फिर भी आमतौर पर दो से तीन दिन में एटीएम खाली हो जाते हैं। कुछ बैंकों के पास एटीएम में पैसा डालने के लिए निजी कंपनियां हैं। वहीं, जिन बैंकों के पास ऐसी सुविधा नहीं हैं उनके एटीएम खाली हो सकते हैं। बुधवार को विधिवत रूप से बैंक खुलेंगे और सुबह 10 बजे सभी एटीएम में भी पैसा आ जाएगा।

- एसपी यादव, अग्रणी बैंक प्रबंधक

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021