जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : खुद को आइपीएस की पत्नी बताने और सीएम योगी आदित्यनाथ की फोटो पर अशोभनीय टिप्पणी करने वाली दिप्ती शर्मा (फेसबुक और ट्विटर आइडी) उर्फ दीप्ती शर्मा के खिलाफ एक और केस दर्ज किया गया। महिला ने मानहानि और आइटी एक्ट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। दिप्ती ने उन पर एलआइयू की इंस्पेक्टर के साथ मिलकर ठगी करने व सेक्स रैकेट चलाने का आरोप लगाया था। फर्जी फेसबुक प्रोफाइल पर एंकर की फोटो लगा न्यूज चैनल में नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख रुपये की ठगी के आरोप में 19 अगस्त को कविनगर थाना पुलिस ने दिप्ती को गिरफ्तार किया था। तभी से वह जेल में बंद है।

सिहानी गेट थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला के मुताबिक नौकरी के नाम पर रुपये ठगे गए व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया था। महिला ने डीजीपी को ट्वीट कर इस मामले में कार्रवाई न होने की बात कही। आरोप है कि इसके बाद दिप्ती ने अजय नाम की फर्जी आइडी से ट्वीट कर इस महिला पर ठगी का आरोप लगाया। साथ ही एलआइयू की एक इंस्पेक्टर के साथ मिलकर सेक्स रैकेट चलाने का भी लांछन लगाया। पीड़िता के मुताबिक जिस अन्य महिला का नाम ट्वीट में लिखा गया था, वह एलआइयू इंस्पेक्टर हैं। एसएचओ सिहानी गेट गजेंद्र पाल सिंह ने बताया कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर दिप्ती शर्मा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। पहले भी दर्ज हैं कई मुकदमे

दिप्ती के खिलाफ गाजियाबाद के अलग-अलग थानों में कई केस दर्ज हैं। कोर्ट के आदेश पर दिप्ती के खिलाफ साहिबाबाद थाने में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट बनवाने का केस इसी साल दर्ज हुआ था। सिहानी गेट थाने में ही प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की फोटो के साथ फेसबुक पर अशोभनीय टिप्पणी करने का केस भी दर्ज है। पुलिस के मुताबिक अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर गाजियाबाद में एसपी सिटी रहे दो आइपीएस अधिकारी की फोटो डालकर भी अजीबोगरीब पोस्ट कर रखी हैं। इनमें से एक को वह अपना पति भी बताती है। हालांकि उक्त आइपीएस अधिकारी पहले से शादीशुदा हैं। उक्त आइपीएस की फोटो में अपनी फोटो मर्ज कर दिप्ती ने कई पोस्ट कर रखी हैं। नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के आरोप में पुलिस ने दिप्ती को गिरफ्तार किया था। तभी से वह जेल में बंद है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस