Move to Jagran APP

छह माह बाद रविवार को खुले बाजार में दिखी रौनक

जागरण संवाददाता गाजियाबाद कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मार्च माह के अंतिम सप्ताह में

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 08:34 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 08:34 PM (IST)
छह माह बाद रविवार को खुले बाजार में दिखी रौनक
छह माह बाद रविवार को खुले बाजार में दिखी रौनक

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मार्च माह के अंतिम सप्ताह में सभी गतिविधियों को बंद कर दिया गया था। तभी से रविवार को बंद चले आ रहे शहर के बाजार अनुमति मिलने पर खुले। अवकाश के दिन बाजार खुलने पर सभी मार्केट में चहल-पहल दिखाई दी। नौकरीपेशा लोग जहां परिवार के साथ शॉपिग करते दिखे। वहीं, व्यापारी के चेहरे भी खिले दिखाई दिए।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण काल में लॉकडाउन लगने के बाद अनलॉक प्रक्रिया आरंभ हुई। इसमें प्रदेश सरकार ने शनिवार व रविवार का लॉकडाउन जारी रखा। केंद्र सरकार की ओर से गाइडलाइन जारी होने के बाद पूरे सूबे से दो दिन का लॉकडाउन भी समाप्त कर रविवार को साप्ताहिक बंदी के आदेश जारी किए गए। व्यापारियों की मांग के बाद शासन ने प्रदेश के सभी जनपदों के लिए पूर्व नियोजित साप्ताहिक बंदी लागू कर रविवार की साप्ताहिक बंदी समाप्त कर दी। शहर के ज्यादातर इलाकों में मंगलवार की साप्ताहिक बंदी रहती है। रविवार को अधिकांश मार्केट खुले और काफी चहल-पहल भी दिखाई दी। रविवार को बाजार में खरीदारी के लिए परिवार के साथ पहुंचने पर व्यापारी भी खुश नजर आए। बता दें कि व्यापारी संगठन पिछले काफी समय से रविवार की जगह मंगलवार को पूर्व नियोजित साप्ताहिक बंदी की ही मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि रविवार को मार्केट बंद होने से नौकरीपेशा लोग खरीदारी नहीं कर पाते, जिससे व्यापारियों को भी आर्थिक समस्या से जूझना पड़ रहा है। धीरे-धीरे बाजार में रौनक पूरी तरह लौटने लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.