Move to Jagran APP

आखिर किसकी लापरवाही से जल रही हरियाली

जागरण संवाददाता साहिबाबाद ट्रांस हिडन में रोजाना कहीं न कहीं आग लग रही है। आग ल

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 09:38 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 09:38 PM (IST)
आखिर किसकी लापरवाही से जल रही हरियाली
आखिर किसकी लापरवाही से जल रही हरियाली

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

loksabha election banner

ट्रांस हिडन में रोजाना कहीं न कहीं आग लग रही है। आग लगने से वायु प्रदूषण हो रहा है। साथ ही हरियाली भी जल रही है। रविवार को सूर्य नगर में घंटों तक आग लगने से हरियाली जलती रही। इसका पता नहीं लग सका कि आग कैसे लगी।

सूर्य नगर रेलवे फ्लाईओवर के पास रेलवे की जमीन पर पेड़ पौधे हैं। यहां पर कूड़ा डाल दिया जाता है। रविवार को यहां पर आग लग गई। आग से कई पेड़ जल गए, जिससे हरियाली चली गई। सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ी से आग पर काबू पाया गया। आसपास के लोगों से पूछे जाने पर पता चला कि यहां पर निजी सफाईकर्मी घरों का कूड़ा लाकर डाल देते हैं। कोई न कोई इसमें आग लगा देता है। इससे आग लग जाती है लेकिन प्रशासन की ओर से लोगों की इस लापरवाही पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। नगर निगम अधिकारी कहते हैं कि आग लगाने वाले का पता नहीं लग पाता है ऐसे में किस पर कार्रवाई करें। आग लगने से गाजियाबाद प्रदूषित शहर की सूची से बाहर नहीं निकल पा रहा है। रविवार को गाजियाबाद का वायु गुणवत्ता सूचकांक - 194 दर्ज किया गया।

बीते शुक्रवार को भी यूपी गेट पर कूड़े के ढेर में आग लगने से हरियाली जल गई। वसुंधरा सेक्टर सात में इंदिरापुरम थाने के पीछे कूड़े में घंटों तक आग धधकती रही। धुएं का गुबार वायुमंडल में भर गया। वहीं, इंदिरापुरम के शक्ति खंड चार स्थित डंपिंग ग्राउंड में भी आग लगने से लोगों को धुएं से परेशान होना पड़ा। तीनों स्थानों पर दमकल की गाड़ी ने पहुंचकर आग बुझाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.