Move to Jagran APP

पटाखे के अवैध कारोबार से बनाया था आलीशान मकान

हरदीप श्रीवास्तव लोनी फर्रूखनगर गांव में कारोबारी ने पटाखे के अवैध कारोबार से आलीशान मक

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 10:22 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 10:22 PM (IST)
पटाखे के अवैध कारोबार से बनाया था आलीशान मकान
पटाखे के अवैध कारोबार से बनाया था आलीशान मकान

हरदीप श्रीवास्तव, लोनी: फर्रूखनगर गांव में कारोबारी ने पटाखे के अवैध कारोबार से आलीशान मकान बनाया हुआ था। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो मकान में दो लेंटर के बीच भारी मात्रा में पटाखों को छिपाया गया था। अधिकारियों की टीम आधा घंटे तलाशी के बाद पटाखों के पास पहुंच सकी।

loksabha election banner

सूत्रों की माने तो दो दिन पूर्व मोदीनगर स्थित घटनास्थल पर पहुंचे जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय को कुछ लोगों द्वारा फर्रूखनगर गांव की आलीशान मकान में भारी मात्रा में पटाखे छिपा कर रखे जाने की जानकारी मिली थी। जिस पर उन्होंने उपजिलाधिकारी खालिद अंजुम को गांव स्थित मकान की तलाशी लेने के निर्देश दिए थे। आलीशान मकान से भारी मात्रा में पटाखे जब्त होने पर अधिकारी भी सकते में है। अधिकारियों ने मकान को सील कर दिया है। वहीं फर्रूखनगर गांव निवासी मकान मालिक अनवार अहमद उसके भाई इसरार अहमद समेत सलीम और वसीम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

अलमारी से मिला गोदाम का रास्ता: तलाशी के दौरान अधिकारियों की टीम को पटाखे नहीं मिले। टीम द्वारा स्लैप पर रखे कपड़ों को हटाकर देखा गया तो उनके पीछे भारी मात्रा में पटाखे बरामद हुए। उपजिलाधिकारी ने बताया कि पटाखा कारोबारी ने मकान में दो लेंटर डाले हुए थे। छत और फर्श के बीच पड़े लेंटर पर ढाई सौ कुंतल पटाखे बरामद हुए। पूर्व में हुई कार्रवाई

9 अक्टूबर 2019 फर्रूखनगर गांव से 14 ट्राली पटाखे जब्त

17 अक्टूबर 2018 फर्रूखनगर गांव में तीन दुकाने की सील

10 अक्टूबर 2017 फर्रूखनगर गांव में 36 गोदाम 20 दुकानें सील


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.