जागरण संवाददाता,गाजियाबाद: शुक्रवार को जिले 86 केंद्रों पर 9,725 लोगों ने कोरोनारोधी टीका लगवाया। स्वास्थ्य विभाग की अंतिम रिपोर्ट के अनुसार जिले में कुल 53.23 फीसद टीकाकरण हुआ है। 17,600 के लक्ष्य के सापेक्ष 9,725 लोगों ने जान बचाने की खातिर कोरोनारोधी टीका लगवाया है।

विगत छह दिनों में जान बचाने के लिए 62,093 लोगों ने टीका लगवाया है। सरकारी 62 केंद्रों पर 7,608 और 24 निजी केंद्रों पर 2,117 लोगों ने टीका लगवाया है। इनमें 45 वर्ष से अधिक उम्र के 6,111 और साठ वर्ष से ऊपर के 3,282 बुजुर्गो ने टीका लगवाया है।

-----

पांच नए अस्पताल शुरू, संख्या हुई 24

जिले में पांच नए निजी अस्पतालों को कोविड अस्पताल में तब्दील करते हुए संक्रमितों का उपचार शुरू कर दिया गया है। नोडल डा. सुनील कुमार त्यागी ने बताया कि जीवन ज्योति प्रतापविहार,अवंतिका इंदिरापुरम,साईं संजीवनी इंदिरापुरम, सर्वोदय अस्पताल कविनगर और एस्सार अस्पताल खोड़ा को कोविड अस्पताल बनाया गया है। इसके साथ ही कुल बेडों की संख्या करीब दो हजार हो गई है।

-----

कोरोना जांच को लेकर हंगामा

शुक्रवार को जिला एमएमजी अस्पताल में संचालित कोरोना बूथ पर जांच कराने को लेकर खूब हंगामा हुआ। जांच कराने आए लोगों ने पहले जांच कराने के चक्कर में आपस में ही खूब मारपीट भी की। सीएमएस डा. अनुराग भार्गव को पुलिस बुलानी पड़ी। बड़ी मुश्किल से मामला शांत हुआ।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप