Move to Jagran APP

रिटायर्ड शिक्षक को लगाई 65 हजार की चपत

रिटायर्ड शिक्षक को लगाई 65 हजार की चपतरिटायर्ड शिक्षक को लगाई 65 हजार की चपतरिटायर्ड शिक्षक को लगाई 65 हजार की चपतरिटायर्ड शिक्षक को लगाई 65 हजार की चपतरिटायर्ड शिक्षक को लगाई 65 हजार की चपतरिटायर्ड शिक्षक को लगाई 65 हजार की चपतरिटायर्ड शिक्षक को लगाई 65 हजार की चपत

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 07:20 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 07:20 PM (IST)
रिटायर्ड शिक्षक को लगाई 65 हजार की चपत
रिटायर्ड शिक्षक को लगाई 65 हजार की चपत

जागरण संवाददाता, मोदीनगर : ऋषभविहार कॉलोनी में रिटायर्ड बुजुर्ग शिक्षक को ठगों ने 65 हजार की चपत लगा दी। शिकायत देने के बावजूद पीड़ित की सुनवाई नहीं हो रही है। निराश होकर बुजुर्ग घर बैठ गए हैं।

loksabha election banner

मेरठ के मवाना निवासी राजेश ¨सह शिक्षक के पद से रिटायर हैं। वे काफी समय से ऋषभविहार कॉलोनी में अपने बेटे के पास रहते हैं। उनका बचत खाता एसबीआइ शाखा में है। पांच दिन पहले उनके मोबाइल पर किसी अज्ञात नंबर से महिला का फोन आया था। महिला ने खुद को बैंककर्मी बताते हुए उनसे उनके खाते की जानकारी मांगी। कथित महिला बैंककर्मी ने दावा किया कि यदि उन्होंने खाते की जानकारी उसे नहीं बताई तो अगले 24 घंटे में उनका खाता बंद कर दिया जाएगा। इस पर राजेश ¨सह ने पासबुक, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड पर लिखी पूरी जानकारी उसे बता दी। जानकारी बताने के बाद पांच बार में उनके खाते से 65 हजार रुपये निकल गए। रुपये निकलने का उनका पास मैसेज नहीं आया। शुक्रवार को वे पासबुक में एंट्री कराने के लिए बैंक गए तो उन्हें अपने साथ हुई ठगी का पता चला। पीड़ित ने बताया कि जिस नंबर से उनके पास फोन आया था, उसपर उन्होंने बात करनी चाही तो वह नंबर बंद था। बुजुर्ग ने बताया कि पांच बार उनके खाते से ट्रांजेक्शन हुई, लेकिन दावा है कि एक बार भी उनके मोबाइल में रुपये निकलने का मैसेज नहीं आया। इसके बाद उन्होंने बैंक और थाने में शिकायत दी, लेकिन किसी भी स्तर से उनके मामले में कार्रवाई नहीं हो पाई है। परेशान होकर बुजुर्ग घर बैठ गए हैं। ध्यान रहे कि खाते की जानकारी पूछकर रकम निकालने की घटनाएं लगातार हो रही हैं। लेकिन किसी भी मामले में कार्रवाई नहीं हो पाती। हालत यह है कि किसी भी घटना की पुलिस रिपोर्ट तक दर्ज नहीं करती और पीड़ित थाने के चक्कर लगा लगाकर थक जाता है। थाना प्रभारी गजेंद्रपाल ¨सह का कहना है कि जो शिकायतें थाने आती हैं, उनकी जांच कराई जाती है। सही मामलों में रिपोर्ट भी दर्ज होती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.