Move to Jagran APP

वाहन चोरी का शतक लगाने वाला गिरोह पकड़ा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : नगर कोतवाली पुलिस ने दिल्ली एनसीआर में वाहन चोरी की ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से चोरी की चार लग्जरी कार, 15 दोपहिया वाहन, मास्टर चाबियां व हथियार बरामद किए हैं। पकड़े गए आरोपित इनोवा कार से चलकर वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। पूर्व में आरोपित 100 से अधिक वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पकड़े गए आरोपित पिछले कई वर्षाें से वाहन चोरी कर रहे हैं लेकिन पुलिस की गिरफ्त में पहली बार आए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 07:16 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 07:16 PM (IST)
वाहन चोरी का शतक लगाने वाला गिरोह पकड़ा
वाहन चोरी का शतक लगाने वाला गिरोह पकड़ा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : नगर कोतवाली पुलिस ने दिल्ली-एनसीआर में वाहन चोरी की ताबड़तोड़ वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से चोरी की चार लग्जरी कार, 15 दोपहिया वाहन, मास्टर चाबियां व हथियार बरामद किए हैं। पकड़े गए आरोपित इनोवा कार से चलकर वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। पूर्व में आरोपित 100 से अधिक वाहन चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। पकड़े गए आरोपित पिछले कई वर्षो से वाहन चोरी कर रहे हैं लेकिन पुलिस की गिरफ्त में पहली बार आए हैं।

loksabha election banner

मंगलवार को एसएसपी वैभव कृष्ण व सीओ सिटी प्रथम मनीषा ¨सह ने प्रेसवार्ता में बताया कि पकड़े गए आरोपित बिजनौर निवासी इमरान, इंदिरापुरम निवासी कृष्णा उर्फ हैप्पी, विकास उर्फ विक्की, विशाल व लखीमपुर खीरी निवासी सोमेंद्र हैं। उन्होंने बताया कि आरोपितों को लालकुआं के पास से चे¨कग के दौरान गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपितों से पुलिस ने दो हांडा सिटी, एक इनोवा व एक जेन कार समेत 15 दोपहिया वाहन बरामद किए हैं। आरोपितों के पास से पुलिस ने हथियार व चार मास्टर चाबियां भी बरामद की हैं।

लग्जरी कार में चलकर चोरी करते थे वाहन

सीओ सिटी प्रथम मनीषा ¨सह ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों के पास से एक इनोवा कार भी बरामद की गई है। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह इनोवा कार से चलकर वाहनों की रेकी करते थे और वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। इनोवा कार को वह चोरी करने वाली कार के बराबर में लगाकर लॉक खोलते थे और वाहन चोरी कर फरार हो जाते थे। इनके पास से बरामद इनोवा की जांच की जा रही है कि वह इनकी है या चोरी की।

ऑन डिमांड चोरी करते थे वाहन

कोतवाली प्रभारी जयकरण ¨सह ने बताया कि पकड़े गए आरोपित ऑन डिमांड वाहन चोरी करते थे। वह मांग के मुताबिक वाहनों की रेकी करते थे और इसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। चोरी के बाद वह वाहनों को महंगे दामों में बेच देते थे। फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेचते थे वाहन

पूछताछ में आरोपितों से पता चला है कि वह चेसिस व इंजन नंबर के आधार पर वाहनों के फर्जी दस्तावेज तैयार करते थे और उन्हें दूरदराज के इलाकों में महंगे दामों में एक नंबर में बेच देते थे। वह वाहनों को कबाड़ियों को बेचकर कटवा भी देते थे। इनके द्वारा पूर्व में बड़ी संख्या में वाहन बेचे व कटवाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.