जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से सरिया लदा ट्रक लूटने वाले गिरोह के चार आरोपितों को मसूरी थाना पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। आरोपितों से दो तमंचे, 25 टन सरिया व घटना में प्रयुक्त एसएक्स-4 कार बरामद की गई है। आरोपितों ने दो लूटने वाले और दो लूट का माल खरीदने वाले हैं, जबकि साजिश में शामिल पांच अन्य लोगों की तलाश पुलिस कर रही है। बता दें कि 24 जुलाई की रात कविनगर क्षेत्र से 25 टन सरिया लादकर सुरेंद्र नाम का चालक रोहतक के लिए रवाना हुआ था। एक्सप्रेस-वे पर चढ़ने के चंद मिनट बाद ही मसूरी थानाक्षेत्र में कार सवार बदमाशों ने उसे चेकिग के नाम पर रोका और फिर गन प्वॉइंट पर लेकर डिक्की में डाल लिया। आरोपितों ने रास्ते में ही सरिया उतारकर ट्रक को ईकोटेक-3 थानाक्षेत्र में छोड़ दिया और सुरेंद्र को परी चौक पर फेक दिया था।

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया मामले में नोएडा में रिपोर्ट दर्ज कर मसूरी थाने में ट्रांसफर की गई थी। मसूरी थाना प्रभारी नरेश सिंह और स्वॉट टीम प्रभारी एके सिंह के नेतृत्व में दो टीम आरोपितों की धरपकड़ के लिए लगाई गई थीं। शनिवार तड़के ढाई बजे सूचना के आधार पर एक्सप्रेस-वे के अंडरपास पर एसएक्स-4 कार को रुकने का इशारा किया गया। आरोपितों ने कार भगा दी और पुलिस टीम पर दो फायर किए। हालांकि आगे खड़ी दूसरी टीम ने आरोपितों को घेरकर पकड़ लिया। पुलिस ने कैला भट्टा निवासी रियाजुद्दीन, मसूरी निवासी आफताब, वसुंधरा निवासी संदीप और दिल्ली के दयालपुर निवासी जरीफ को गिरफ्तार किया है, जबकि बुलंदशहर निवासी शाकिब उर्फ गंजा, शमसुद्दीन उर्फ शमशू व राशिद, मुजफ्फरनगर निवासी अफशरुन और हापुड़ निवासी वकाश अभी फरार हैं। गिरोह का सरगना रियाजुद्दीन है, जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने लूट का 25 टन सरिया भी बरामद कर लिया। बदमाशों ने लूट से पहले रेकी की थी और 12 लाख रुपये के सरिया का सौदा आठ लाख रुपये में संदीप और जरीफ से कर लिया था।

दो गाड़ियों से करते हैं लूट

इंस्पेक्टर नरेश सिंह ने बताया कि दो गाड़ी में 7-8 आरोपित सवार होकर रात के समय हाईवे पर घूमते रहते थे। सरिया लदे ट्रकों को चेकिग के नाम पर रोकते और फिर बंधक बनाकर डिक्की में डाल लेते थे। पुलिस फरार बदमाशों की तलाश कर रही है। इनके अपराधिक इतिहास की भी जानकारी जुटाई जा रही है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस