Move to Jagran APP

गैस एजेंसी में 30.43 लाख का घपला, कर्मचारी के परिवार पर रिपोर्ट दर्ज

¨लक रोड थानाक्षेत्र के साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र-4 स्थित यदु इंडेन गैस एजेंसी के कर्मचारी ने अपनी पत्नी बेटी और बेटे के साथ 30 लाख 43 हजार 376 रुपये के गैस सिलेंडर का गबन दिया। एजेंसी से पिछले एक साल में कर्मचारी ने परिवार के साथ मिलकर 334

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 10:08 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 10:08 PM (IST)
गैस एजेंसी में 30.43 लाख का घपला, कर्मचारी के परिवार पर रिपोर्ट दर्ज
गैस एजेंसी में 30.43 लाख का घपला, कर्मचारी के परिवार पर रिपोर्ट दर्ज

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : ¨लक रोड थानाक्षेत्र के साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र-4 स्थित यदु इंडेन गैस एजेंसी के कर्मचारी ने अपनी पत्नी बेटी और बेटे के साथ 30 लाख 43 हजार 376 रुपये का घपला कर दिया। बीते एक साल में कर्मचारी ने परिवार के साथ मिलकर 3,348 गैस सिलेंडरों से आई रकम को खातों में दिखाया ही नहीं। कंपनी की जांच में गबन सामने आने पर एजेंसी के लीगल एडवाइजर ने एसएसपी से शिकायत कर ¨लक रोड थाने में कर्मचारी व उसके परिवार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

loksabha election banner

यदु इंडेन गैस एजेंसी के लीगल एडवाइजर हिमांशु शर्मा ने बताया कि एजेंसी में पिछले 15 साल से गरिमा गार्डन निवासी राज किशोर सिन्हा एजेंसी में गोदाम कीपर के पद पर नौकरी करता था। एजेंसी में लोनी स्थित गैस प्लांट से भरे हुए गैस सिलेंडर एजेंसी पर लाये जाते हैं। राज किशोर इसकी एंट्री करता था। साथ ही क्षेत्र में कितने गैस सिलेंडरों की आपूर्ति की गई इसका एक रजिस्टर में लेखा-जोखा रखता था। राज किशोर ने अपने काम में मदद का हवाला देते हुए पत्नी शकुंतला, बेटी मनीषा और बेटा मनोज सिन्हा को भी एजेंसी बुलाने लगा। आरोप है कि सभी ने मिलकर वर्ष 2018 में रजिस्टर में गलत एंट्री और कई बार में 3,248 भरे हुए गैस सिलेंडरों का गबन कर दिया। इस तरह राज किशोर ने अपने परिवार की मिलीभगत से गैस एजेंसी को 30 लाख 43 हजार 376 रुपये का नुकसान पहुंचाया। राज किशोर ने कई जगह प्रॉपर्टी खरीदी है। शक होने पर जांच की गई तो उसकी चोरी पकड़ी गई। हिमांशु शर्मा का आरोप है कि वर्ष 2018 से पहले भी उसने गबन किया है। इसकी अभी जांच की जा रही है। आरोपित राज किशोर व उसकी पत्नी, बेटी और बेटे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। ¨लक रोड थाना प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मी ¨सह चौहान का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपित परिवार की गिरफ्तारी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.