Move to Jagran APP

मेडिकल उपकरण की दुकान से 20 लाख के सामान चोरी

थाना इंदिरापुरम के वैशाली सेक्टर-4 में एक दुकान का ताला तोड़कर चोर करीब 20 लाख के मेडिकल उपकरण चोरी कर ले गए। रविवार सुबह वहां के चौकीदार ने दुकान का ताला टूटा देखा तो मालिक को चोरी होने की सूचना दी। मौके पर पहुंच दुकान संचालक ने देखा तो दुकान में लगे सभी कैमरे टूटे पड़े थे। चोरों की पहचान न हो इसलिए सीसीटीवी की डीवीआर भी अपने साथ ले गए। फॉरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए हैं। रविवार दोपहर मौके पर एकत्र हुए कारोबारियों ने पुलिस पर गश्त न करने का आरोप लगाते हुए रोष जताया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 09:23 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 09:23 PM (IST)
मेडिकल उपकरण की दुकान से 20 लाख के सामान चोरी
मेडिकल उपकरण की दुकान से 20 लाख के सामान चोरी

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : थाना इंदिरापुरम के वैशाली सेक्टर-4 में एक दुकान का ताला तोड़कर चोर करीब 20 लाख के मेडिकल उपकरण चोरी कर ले गए। रविवार सुबह वहां के चौकीदार ने दुकान का ताला टूटा देखा तो मालिक को चोरी होने की सूचना दी। मौके पर पहुंच दुकान संचालक ने देखा तो दुकान में लगे सभी कैमरे टूटे पड़े थे। चोरों की पहचान न हो इसलिए सीसीटीवी की डीवीआर भी अपने साथ ले गए। फॉरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए हैं। रविवार दोपहर मौके पर एकत्र हुए कारोबारियों ने पुलिस पर गश्त न करने का आरोप लगाते हुए रोष जताया।

loksabha election banner

मूल रूप से बुलंदशहर के रहने वाले अनिल कुमार वैशाली सेक्टर-4 में परिवार के साथ रहते है। सेक्टर के ही प्लॉट नंबर- 331 में बने कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट में अनिल की ब्लूम्ड साइंटिफिक प्राइवेट लिमिटेड के नाम से मेडिकल उपकरणों की दुकान है। शनिवार रात अनिल कर्मचारियों के साथ दुकान बंद कर घर चले गए थे। रविवार सुबह करीब छह बजे चौकीदार ने अनिल को कॉल कर सूचना दी कि दुकान का ताला खुला हुआ है। इसपर वह दुकान पर पहुंचे तो दोनों ताले खुले हुए मिले। अंदर जाकर देखा तो सारा सामान बिखरा हुआ था। करीब 20 लाख रुपये के विदेशी मेडिकल के उपकरण चोरी हो गए थे। उन्होंने कंट्रोल रूम को मामले की जानकारी दी। सूचना पर पुलिस पहुंची और मौका मुआयना किया। मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने भी साक्ष्य जुटाए।

कैमरे तोड़े और डीवीआर ले गए चोर

पीड़ित अनिल कुमार ने बताया कि उन्होंने दुकान में सीसीटीवी लगवा रखे थे। चोरों ने कुछ कैमरे तोड़ दिए। कुछ चोरी कर ले गए। चोरी की वारादत को अंजाम देने के बाद चोर अपने साथ सीसीटीवी की डीवीआर भी ले गए, जिससे पुलिस उनकी पहचान न कर सकें। चोरी का सामान ले जाने के लिए चोर जरूर कोई वाहन लाए होगें। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है, जिससे चोरों का कोई सुराग मिल सके।

किसी कर्मचारी का हाथ होने की आशंका

कोई साधारण चोर मेडिकल उपकरण नहीं चोरी करेगा क्योकि वह उसे आसानी से बेच नहीं सकेगा। कोई कबाड़ी भी आसानी से नहीं खरीदेगा। ऐसे में पुलिस अंदेशा जता रही है कि किसी करीबी या कर्मचारी का हाथ हो सकता है। भले ही वह पूर्व कर्मचारी क्यो न हो। पुलिस ने कर्मचारियों के बारे में भी जानकारी एकत्र की है। वहीं, इस घटना के बाद से वैशाली उद्योग व्यापार मंडल के लोगों ने रोष जताया। संस्था के अध्यक्ष संजय रस्तोगी का कहना है कि पुलिस गश्त नहीं करती है, जिसकी वजह से यह चोरी की वारदात हुई। पीड़ित की शिकायत पर मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली जा रही है। जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा।

- सचिन मलिक, थाना प्रभारी निरीक्षक इंदिरापुरम :


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.