जासं, गाजियाबाद : जिले में कोरोना संक्रमित तीन लोगों की मौत हो गई है। हालाकि स्वास्थ्य विभाग ने एक की ही पुष्टि की है, जो संतोष मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 एल-3 में भर्ती थे। बृहस्पतिवार को आरटीओ नोएडा के कर्मचारी समेत 15 और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। स्वास्थ्य विभाग ने बृहस्पतिवार को 252 सैंपल लिए, जबकि 192 सैंपलों की रिपोर्ट आई है। इसके साथ ही पाच और लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। लगातार दूसरी रिपोर्ट आने के बाद बृहस्पतिवार को इन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

खोड़ा निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति को बुधवार को दिमागी बुखार के चलते नोएडा फोíटस में भर्ती कराया गया था। इससे एक दिन पहले मंगलवार को कोरोना जाच में पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें संतोष मेडिकल कॉलेज के लेवल-3 अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहा बृहस्पतिवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि शव के अंतिम संस्कार की प्रोटोकॉल के तहत व्यवस्था की जा रही है। वहीं, मुरादनगर निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग को दो दिन पहले गंभीर हालत में नरिंदर मोहन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहा उनका निजी लैब से सैंपल लिया गया। बुजुर्ग की बुधवार रात मौत हो गई। अस्पताल द्वारा पीपीई किट आदि देकर शव को घर भेज दिया गया था। बृहस्पतिवार को बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद टीम को भेजकर प्रोटोकॉल के तहत उनका अंतिम संस्कार कराया गया। इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित की मौत की पुष्टि नहीं की। इसके अलावा 16 वर्षीय भतीजे के संक्रमित पाए जाने के बाद 40 वर्षीय महिला को बुधवार शाम मैक्स, वैशाली में भर्ती कराया गया था। बृहस्पतिवार को महिला की मौत हो गई हालाकि उनकी रिपोर्ट देर रात तक नहीं आई थी।

ये पाए गए संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार हिंडन विहार में रहने वाली 76 वर्षीय बुजुर्ग महिला को सास लेने में परेशानी व बुखार होने पर नरेंद्र मोहन अस्पताल में भर्ती किया गया, वहा पर जाच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। लोनी के राशिद अली गेट व रामप्रस्थ के व्यक्ति व अशोक विहार में महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सेक्टर चार में रहने वाली एक महिला भी संक्रमित पाई गई हैं, जबकि शालीमार गार्डन निवासी युवक और महाराजपुर में भी 22 वर्षीय युवक में संक्रमण की पुष्टि होने पर ईएसआइसी, राजेंद्र नगर में भर्ती कराया गया है। वसुंधरा के सिंडिकेट आशियाना सोसायटी निवासी बैंक कर्मचारी को भी पॉजिटिव पाया गया है। उन्हें सर गंगाराम अस्पताल दिल्ली में भर्ती कराया गया है। गुलमोहर ग्रीन के 56 वर्षीय अधेड़ अपोलो दिल्ली में भर्ती है। झडापुर के दो अधेड़ संक्रमित पाए जाने के बाद ईएसआइसी में भर्ती कराए गए हैं। खोड़ा के अधेड़ को फोíटस नोएडा में भर्ती कराया गया था। वसुंधरा सेक्टर-9 के पिता-पुत्र संक्रमित पाए गए हैं। पिता आरटीओ नोएडा में तैनात हैं। इंदिरापुरम न्यायखंड तृतीय निवासी युवक, बुद्ध विहार खोड़ा का युवक व शकर विहार खोड़ा के बुजुर्ग भी संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी संक्रमितों के परिजनों को क्वारंटाइन कराया जा रहा है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस