Move to Jagran APP

नानू गांव में हुआ शत फीसद टीकाकरण

फोटो 3 एसबीडी 55 - 10 हजार सात सौ लोगों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका संवाद सहयोगी

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 09:35 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 09:35 PM (IST)
नानू गांव में हुआ शत फीसद टीकाकरण
नानू गांव में हुआ शत फीसद टीकाकरण

फोटो 3 एसबीडी 55

loksabha election banner

- 10 हजार सात सौ लोगों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका

संवाद सहयोगी, लोनी : कोरोना की संभावित तीसरी लहर से लोगों को बचाने के लिए मंगलवार को क्षेत्र में कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए मेगा अभियान चलाया गया। ब्लाक का नानू गांव क्षेत्र में शत फीसद टीकाकरण होने वाला पहला गांव बन गया है। अभियान के दौरान क्षेत्र में 22 स्थानों पर करीब 10 हजार सात सौ लोगों को कोरोनारोधी टीके लगाए गए। चिकित्सकों ने टीकाकरण के बाद भी लोगों से महामारी से बचाव के लिए कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन करने की अपील की है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. राजेश तेवतिया ने बताया कि प्रदेश सरकार के निर्देश पर क्षेत्र में टीकाकरण के लिए मेगा अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि लोनी ब्लाक का नानू गांव क्षेत्र में शत फीसद टीकाकरण करने वाला पहला गांव बन गया है। गांव के प्रत्येक लोगों को कोरोनारोधी टीके लगाए जा चुके है। ग्राम प्रधान पूनम त्यागी ने गांव में शत फीसद टीकाकरण किए जाने पर अधिकारियों और चिकित्सकों का आभार प्रकट किया है। इस अवसर पर नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्षा ममता त्यागी ने भी कोरोनारोधी टीका लगवाया। केंद्र प्रभारी ने बताया कि क्षेत्र में लोनी इंटर कालेज, पांच प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र समेत 16 गांव में करीब 10 हजार सात सौ लोगों को कोरोनारोधी टीके लगाए गए। वहीं दूसरी ओर नगर निगम के वार्ड 38 और 44 में कोरोनारोधी टीकाकरण कैंप में 18 और 45 आयु वर्ग के स्थानीय निवासियों को टीके लगाए गए। अर्थला के भाजपा मंडल उपाध्यक्ष नितिन ने बताया कि पार्टी के युवा कार्यकर्ता ने केंद्र पर पहुंचने वाले लोगों की मदद की। वैशाली सेक्टर 2 स्थित नेशनल विक्टर पब्लिक स्कूल में टीकाकरण शिविर लगाया गया। शिविर का उद्घाटन लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने किया। शिविर में 18 और 45 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को कोरोनारोधी टीके लगाए गए। शिविर में प्रधानमंत्री द्वारा आयुष्मान भारत गोल्ड कार्ड का पंजीकरण भी करवाया गया। इस मौके पर स्कूल की निदेशक निधि पांचाल, प्रधानाध्यापिका श्रद्धा काबरा, बीजेपी नेता गौरव सोलंकी, डॉ. रितु और उनकी टीम मौजूद रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.