Move to Jagran APP

सुहागनगरी में ग्राहकों का इंतजार, टूंडला में चार दुकानों पर लगी सील

सुहागनगरी में ग्राहकों का इंतजार टूंडला में चार दुकानों पर लगी सील

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 10:49 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 10:49 PM (IST)
सुहागनगरी में ग्राहकों का इंतजार, टूंडला में चार दुकानों पर लगी सील
सुहागनगरी में ग्राहकों का इंतजार, टूंडला में चार दुकानों पर लगी सील

जेएनएन, फीरोजाबाद: एक तरफ कोरोना के संक्रमण के बीच रियायत पर शहर और तहसील क्षेत्रों में बाजार खुलना शुरू हुए, लेकिन शहर में दूसरे दिन भी रौनक नहीं लौटी। दुकानें सजाकर बैठे दुकानदारों में कई जगह तो बिक्री का खाता नहीं खुला। वहीं बाजार में घूमने वालों की भीड़ ज्यादा रही। वहीं बैंकों में शारीरिक दूरी के नियम की धज्जियां उड़ती रहीं। टूंडला में हिदायत के बाद ग्राहक गोले तोड़कर लगे रहे। प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाते हुए चार दुकानों को 72 घंटे के लिए सील कर दिया। इसके बाद बाजार में खलबली मची रही। इसके साथ ही एसडीएम ने पहुंचकर बैंक में एक बार फिर से सख्त हिदायत दी है।

prime article banner

फीरोजाबाद शहर में सोमवार को एक तरफ का बाजार खोला गया था। उसके बाद मंगलवार को बंदी दिवस था। बुधवार सुबह नौ बजे से दाहिनीं तरफ वाला बाजार खुल गया। रेडीमेड से किराना और सजावटी सामान की दुकानें खुली। शास्त्री मार्केट बंद था और चंद्रशेखर मार्केट खुला। जनरल स्टोर पर ग्राहक दिखे, लेकिन रेडीमेड, बर्तन और सजावटी सामान व होम एप्लाइंसेस की दुकानों पर ग्राहकों का सन्नाटा छाया रहा। हलवाई की दुकानों पर समोसा और मिठाई की बिक्री भी चली, लेकिन मामला घाटे का रहा। वहीं गंज मुहल्ला स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में सुबह से ही भीड़ उमड़ी और शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ गई। पुलिस ने पहुंचकर बैंक का शटर बंद करवा दिया। दोपहर बाद सन्नाटा छा गया। शाम को थोड़ बहुत ग्राहक निकलकर आए।

चूड़ी बाजार में सन्नाटा, घूमने वाले ज्यादा, खरीददार कम

बुधवार को चूड़ी का प्रमुख बाजार गली बोहरान में कुछ दुकानें खुल गई थी, लेकिन ग्राहक नहीं पहुंचे। बाजार से निकलने वालों की भीड़ ज्यादा था। पुलिस ने बाजार में दुपहिया वाहनों पर भी रोक लगा रखी है, इसलिए भी लोग नहीं पहुंच रहे हैं। दुकानदारों का कहना था कि जो भीड़ नजर आ रही है, वह गुजरने वालों की है। ग्राहक नहीं हैं।

-टूंडला में सख्त हुआ प्रशासन

मंगलवार से टूंडला में अनुमति जारी होने के बाद प्रशासन भी सख्त रहा। कुछ दुकानें तो सुबह सात बजे से ही खुल गईं। बुधवार सुबह बाजार खुलने के साथ एसडीएम एकता सिंह व तहसीलदार डॉ.गजेन्द्र पाल सिंह बाजार का निरीक्षण करने निकले। बाजार में सड़कों भीड़ जमा थी और दुकानों के बाहर लोग नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था। बिना मास्क सामान खरीदने आए लोगों को भी दुकानदारों द्वारा सामान बेचा जा रहा था। तहसीलदार ने बताया कि नियमों का उल्लंघन करने वाले बंसल हार्डवेयर स्टोर, अग्रवाल चूड़ी स्टोर चेयरमैन मार्केट, मॉडर्न गिफ्ट शॉप, गांधी क्लॉथ स्टोर कपड़ा मार्केट को 72 घंटे के लिए सील किया गया है। जैन बर्तन भंडार स्टेशन रोड, फैशन प्वाइंट, आरके ज्वैलर्स, गुप्ता हार्डवेयर एटा रोड टूंडला को चेतावनी देकर छोड़ा गया। अबकी बार दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। तहसीलदार ने बताया कि बाजार खुलने का समय सुबह नौ से शाम पांच बजे तक है। यदि कोई समय से पूर्व दुकान खोलता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद एसडीएम एकता सिंह केनरा बैंक पहुंची। जहां बैंक के बाहर महिलाओं की भीड़ लगी हुई थी। पुलिस ने लोगों को गोलों में खड़ा करवाया। इसके बाद मैनेजर को चेतावनी जारी की गई। शिकोहाबाद में बंदी दिवस पर भी खुली दुकानें, दौड़ी पुलिस

शिकोहाबाद में मंगलवार से एक तरफ का बाजार खुलने की छूट दी गई थीं, मगर बुधवार को बंदी दिवस होने के कारण बाजार बंद रखा गया था। इसके बावजूद सुबह से कई दुकानें खुल गईं। इसकी जानकारी होते ही पुलिस ने दौड़ लगा दी। सीओ इंदुप्रभा फोर्स के साथ पहुंची और दुकानें बंद करवाई। वहीं बाजार में लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में 15 लोगों केा हिरासत में लेकर मुकदमा दर्ज किया गया। बाद में उन्हें मुचलके पर रिहा कर दिया गया। दुकानदारों का कहना था कि बाजार बंद रहने के कारण वे घाटे में जा रहे हैं। इसलिए बंदी दिवस पर भी बाजार खुलने की अनुमति दी जानी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.